परिवार में दो माह में दो लोगों की मौत हुई तो भूत भगाने पहुंचे झारखंड, लौटे तो पड़ोसियों सहित 42 को कोरोना , October 04, 2020 at 06:10AM

छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले के कड़िया गांव में जादू टोना की शक पर झाड़फूंक कराने झारखंड के मेराल गए लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। इस गांव में कैंप लगाकर जब लक्षण के आधार पर जांच की गई तो 42 लोग संक्रमित मिलने का बाद हड़कंप है। बताया जा रहा है कि एक परिवार में दो माह के भीतर दो लोगों की मौत के बाद परिवार के लोगों को जादू टोना का शक हुआ। इसके बाद वे दो बार मेराल झाड़फूंक के लिए गए। झाड़फूंक करने वाले ने परिवार में मौत की वजह जादू टोना को बताया लेकिन इसके चार दिन बाद जब परिवार और पड़ोसियों को सर्दी खांसी के लक्षण दिखे और रैपिड किट से जांच की गई तो कोरोना पॉजिटिव मिले।

वाड्रफनगर ब्लाॅक के चलगली इलाके के कड़िया गांव में रामसजीवन के पिता की मौत दो माह पहले हुआ। इसके बाद अभी 15 दिन पहले उसके भतीजे की मौत हुई। रामसजीवन ने दैनिक भास्कर को बताया कि वह काफी शराब भी पीता था लेकिन इस तरह दो लोगों की मौत की घटनाओं के बाद वे वे गढ़वा इलाके के मेराल गए। जहां झाड़फूंक करने वाले ने बताया कि उनके परिवार में जादू टोना किया गया है।

14 लाेग दोबारा गए थे झाड़फूंक कराने

जादूटोना दूर करने के लिए तांत्रिक ने बुलाया। इस पर करीब 14 लोग फिर से गए। जहां उसने झाड़फूंक कर भूत भगाने की बात कही। सभी लोग घर आ गए, इस बीच तबियत बिगड़ने लगा तो कुछ लोगों ने उसकी जानकारी स्वास्थ्य केंद्र में दी। इस पर एक व्यक्ति की जांच किया गया तो वह शुक्रवार की शाम को संक्रमित मिला। इसके बाद शनिवार को उसके संपर्क में आये सभी का और मेराल गए लोगों का जांच हुआ तो 42 लोग संक्रमित मिले।

बलरामपुर जिले के कड़िया गांव में दो माह में परिवार में हो गईं थी दो मौतें, झारखंड से झाड़फूंक कराकर लौटे तो पड़ोसियों व परिवार में नजर आए कोरोना के लक्षण

बलरामपुर में संक्रमितों की संख्या हजार पार

राजपुर| राजपुर एसबीआई का कैशियर भी कोरोना पॉजिटिव मिला है। जिले में संक्रमितों की संख्या 1076 पहुंच गई है। इसमें 828 स्वास्थ्य हुए हैं। वहीं एक्टिव केस की संख्या 248 है तो 3 की मौत हो गई है। एसबीआई को सैनिटाइजर करने 48 घंटे के लिए बंद किया गया है। एसबीआई में करीब 20 हजार खाताधारी है। बैंक में प्रतिदिन 300 से अधिक खाताधारियों का आनाजाना होता है। बैंक में प्रतिदिन करीब 1 करोड़ रुपए का ट्रांजेक्शन होता है। शाखा प्रबंधक सहित 10 कर्मचारियों ने अपना सैम्पल जांच के लिए भेजा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
When two people died in the family in two months, ghosts reached Jharkhand, returned and Corona along with 42 neighbors


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/33sfeWw

0 komentar