नक्सलियों ने अपने ही 5 साथियों की कर दी हत्या, पुलिस का दावा - नहीं मान रहे थे बड़े लीडर्स की बात, इसलिए दे दी मौत , October 07, 2020 at 06:30AM

नक्सलियों ने अपने 5 साथियों की हत्या कर दी। पुलिस का दावा है कि यह हत्या नक्सलियों के बड़े नेताओं के फरमान को न मानने की वजह से हुई है। हत्याएं एक साथ नहीं, बल्कि पिछले 15 दिनों में एक-एक कर की गई है। इनकी जानकारी मंगलवार को उजागर हुईं।

इन हत्याओं को बीजापुर के पीड़िया के जंगलों में अंजाम दिया गया है। बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने दावा किया है कि नक्सलियों ने अपने पांच साथियों को मौत के घाट उतार दिया है। उनका कहना था कि अभी लगातार नक्सलियों की विचारधारा से परेशान होकर उनके लोग आत्मसमर्पण कर रहे हैं। अपने संगठन को टूटता देख नक्सली बौखला गए हैं।

आईजी ने बताया कि अभी खबरें आई हैं कि नक्सलियों ने पिछले कुछ दिनों में अपने 5 साथियों को मौत के घाट उतार दिया है अभी जिन लोगों के मारे जाने की सूचना है उनमें कमलू पूनम, संदीप पुरसम, संतोष लखमू, हेमला, दसरू मंडावी के नाम शामिल हैं। इससे पहले डिवीजन कमांडर मुडियम विज्जा की हत्या भी नक्सलियों ने कर दी थी। मुडियम ने निर्दोष आदिवासियों को मुखबिर बताकर उनकी हत्या करने का विरोध किया था और इस विरोध के बाद उसे उसके ही साथी नक्सलियों ने मौत के घाट उतार दिया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पुलिस अब मारे गए नक्सलियों के परिवार से संपर्क साधने की कोशिश में है। इस घटना से गांव वालों के बीच नक्स्लियों का असली चेहरा दिखाने की कोशिश की जाएगी। सिंबॉलिक फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3noC2OU

0 komentar