नौकरी का झांसा देकर महिला से दुष्कर्म, केस दर्ज करने के लिए 5 दिन चक्कर लगवाती रही पुलिस; मुख्यमंत्री ने थाना प्रभारी और एसडीओपी को सस्पेंड किया , October 15, 2020 at 07:54AM

छत्तीसगढ़ के बलरामपुर में पिछले 15 दिनों में रेप के 6 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें 4 वारदातें रघुनाथ नगर थाना क्षेत्र में ही हुई हैं, इसमें दो गैंगरेप हैं। अब महिला को नौकरी का झांसा देकर उससे दुष्कर्म का मामला आया है। वहीं, लापरवाही सामने आने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को रघुनाथ नगर थाना प्रभारी और वाड्रफनगर चौकी प्रभारी को सस्पेंड कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक, रघुनाथ नगर क्षेत्र की 30 साल की महिला परिवार के साथ गांव में रहती है। उसका पति खेती-किसानी करता है। महिला का कहना है कि उसे नौकरी की जरूरत थी। इसको लेकर उसने कई लोगों से बात भी की थी। 8 अक्टूबर को वह घर में अकेली थी। इसी दौरान गांव का ही एक युवक पहुंचा और उसे नौकरी लगवाने की बात कहकर अंबिकापुर ले गया।

एफआईआर दर्ज करने महिला को लगवाते रहे चक्कर
आरोप है कि वहां लॉज में ले जाकर दुष्कर्म किया और एक रिश्तेदार के घर छोड़कर भाग निकला। महिला उसी दिन केस दर्ज कराने के लिए रघुनाथ नगर थाने पहुंची। आरोप है कि वहां अंबिकापुर में घटना होने की बात कहकर लौटा दिया। जब अंबिकापुर पहुंची तो कहा गया, जहां गांव है, वहीं जाओ। महिला को 4-5 दिन थानों के चक्कर लगवाते रहे। फिर रघुनाथ नगर थाने में बुधवार को केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया।

मुख्यमंत्री के निर्देश पर डीजीपी ने जारी किए आदेश
बुधवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर डीजीपी डीएम अवस्थी ने वाड्रफनगर के एसडीओपी ध्रुवेश जायसवाल और थाना प्रभारी रघुनाथ नगर जॉन प्रदीप लकड़ा को निलंबित कर दिया। निलंबन अवधि में दोनों पुलिस अफसर आईजी सरगुजा कार्यालय में ड्यूटी पर रहेंगे।

बलरामपुर में दुष्कर्म की 6 घटनाएं

  • 29 सितंबर : वाड्रफनगर क्षेत्र में 14 साल की किशोरी से गैंगरेप हुआ। तीन नाबालिग पकड़े गए।
  • 1 अक्टूबर : रघुनाथ नगर क्षेत्र में 17 साल की किशोरी से गैंगरेप हुआ। परिजन शिाकयत लेकर पहुंचे, पर मामला दर्ज नहीं किया गया। पुलिस पर सवाल उठे तो 8 अक्टूबर को एफआईआर हुई। इसमें दो आरोपी गिरफ्तार किए गए।
  • 8 अक्टूबर : रघुनाथ नगर में महिला को नौकरी का झांसा देकर अंबिकापुर में दुष्कर्म। थानों के चक्कर लगवाने के 5 दिन बाद दर्ज हुआ मामला। आरोपी गिरफ्तार।
  • 10 अक्टूबर : कुसमी क्षेत्र में 24 साल की युवती से दुष्कर्म हुआ। इस मामले में भी पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।
  • 10 अक्टूबर : वाड्रफनगर में ही 5 साल की बच्ची से पड़ोस में रहने वाले 14 साल के किशोर ने दुष्कर्म किया। 3 दिन बाद मामले का पता चलने पर आरोपी को पकड़ा गया।
  • 12 अक्टूबर : रामानुजगंज के राजपुर में मवेशी चराने गई 17 साल की किशोरी से दुष्कर्म हुआ। आरोपी अभी फरार है।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
छत्तीसगढ़ के बलरामपुर में महिला को नौकरी का झांसा देकर उससे दुष्कर्म किया गया। वहीं दुष्कर्म मामलों में लापरवाही को देखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रघुनाथ नगर थाना प्रभारी और वाड्रफनगर चौकी प्रभारी को सस्पेंड कर दिया है। 


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/33UI3Ll

0 komentar