लड़कियों को पार्टियों में ले जाकर लगाते थे नशे की लत, ड्रग्स मंगवाने वालों में 56 लोगों के नाम सूची में चर्चित, बर्थडे पार्टी के आरोपी भी शामिल , October 13, 2020 at 06:34AM

राजधानी और बिलासपुर में पकड़े गए ड्रग पैडलर्स से पूछताछ और बयानों के आधार पर पुलिस ने शहर में नियमित रूप से ड्रग्स खरीदनेवालों की सूची तैयार कर ली है। इस सूची में 56 नाम हैं और चौंकाने वाले बात ये है कि क्वींस क्लब की चर्चित पार्टी में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार कुछ युवक-युवतियों के नाम भी इसमें हैं। इनमें युवतियां भी हैं। ये सभी जमानत पर छूट चुके हैं, लेकिन इस मामले में पूछताछ के लिए पुलिस इन्हें फिर बुलाने वाली है क्योंकि कुछ की पैडलर्स के साथ तस्वीरें भी पुलिस को मिली हैं।
पुलिस ने सोमवार को नशीली पार्टियों में शामिल तीन लोगों को मोबाइल नंबर के आधार पर बुलाया था। इसमें एक युवती भी थी, जो रायपुर में नौकरी करती हैं। तीनों से अलग-अलग पूछताछ की गई, युवती से पूछताछ 5 घंटे चली। इस दौरान चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। ड्रग्स पैडलर लड़कियों को हाईप्रोफाइल पार्टियों में लेकर जाकर नशे की लत लगाते थे, और कुछ दिन में उनसे कमाई शुरू हो जाती थी। युवती ने पुलिस को बताया कि रायपुर आने से पहले उसने कभी नशा नहीं किया, लेकिन यहां एक पार्टी में उसे ले जाकर पाउडर टेस्ट करवाया गया। इसके बाद धीरे-धीरे वह नशे और पार्टी की आदी हो गई। उसने पुलिस को यह भी बताया कि किस तरह पैडलर से दोस्ती हुई और फिर वह ड्रग्स के नशे में उलझी। पुलिस युवती की जानकारी के आधार पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी कर रही है।
पुलिस का अनुमान है कि सिर्फ रायपुर में हर महीने 2 करोड़ रुपए से ज्यादा की ड्रग्स खपाई जा रही है। कुछ ऐेसे युवक-युवती भी हैं जो हर महीने डेढ़-डेढ़ लाख रुपए की ड्रग्स खरीद रहे थे।
पैडलरों ने जिन पार्टियों में ड्रग्स सप्लाई किया, वह 5-5 लाख रुपए की होती थी। कुछ किटी पार्टियों में महिलाओं ने भी 80 हजार से 1 लाख रुपए तक की ड्रग्स खरीदी हैं।

नशीली टेबलेट का चूरा भी
पुलिस की पड़ताल में खुलासा हुआ है राजधानी में पैडलर ने नशीली टेबलेट और कैप्सूल का पावडर को ड्रग्स में मिलाकर भी बेचा है। इससे पावडर की क्वांटिटी बढ़ जाती हैं और पैसा भी मिल जाता है। नशा करने वालों को इसका पता नहीं चलता था। 5-7 हजार में बिकने वाला पावडर मिलावटी होता है। अच्छी क्वालिटी के ड्रग्स को पैडलर 12-15 हजार रुपए ग्राम में बेच रहे थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Used to take girls to parties, intoxicants, names of 56 people included in the list of drug dealers, accused of birthday party also included


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3jTeSht

0 komentar