धान खरीदी और बकाया बोनस देने की मांग के साथ 7 अक्टूबर को भाजपा प्रदेश भर में देगी धरना , October 06, 2020 at 06:41AM

रायपुर के भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय ने प्रेस कांफ्रेंस ली। इस बैठक में उनके साथ भाटापारा से विधायक शिव रतन शर्मा भी नजर आए। साय ने कहा कि अब किसानों के मुद्दे को लेकर भारतीय जनता पार्टी जमीनी स्तर पर लोगों के बीच जाने वाली है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने केन्द्रीय पूल में डेढ़ गुणा अधिक चावल खरीदने की घोषणा की है। अब वे 60 लाख टन चावल खरीदेंगे। भाजपा यह मांग करती है कि प्रति एकड़ कम से कम 20 क्विंटल धान प्रदेश सरकार खरीदे।


7 अक्टूबर के दिन पार्टी प्रदेश भर में किसानों के मुद्दे को लेकर धरना प्रदर्शन करेगी। प्रेस कान्फ्रेंस में विष्णु देव ने कहा कि हम मांग करते हैं प्रदेश में धान खरीदी 1 नवंबर से शुरू कर दी जाए। पिछले सीजन के धान का कुल पैसा अब तक किसानों के खाते में नहीं आ पाया है। कांग्रेस टुकड़े-टुकड़े में गांधी परिवार के स्मरण दिवसों पर भुगतान कर रही है, यह अन्नदाताओं का अपमान भी है। हम मांग करते हैं कि किसानों का पैसा एकमुश्त दे दिया जाए। इसके अलावा बकाया बोनस, रकबा घटाने और धान परिवहन को अवैध बताकर किसानों पर की गई कार्रवाई के मामले में भी भाजपा विरोध करने की तैयारी में है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फोटो रायपुर के भाजपा कार्यालय की है। नेताओं ने प्रदेश स्तरीय आंदोलन की घोषणा 7 अक्टूबर को की है, हाथरस कांड के खिलाफ इसी दिन कांग्रेस भी आंदोलन करने वाली है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/36vkhrf

0 komentar