कांग्रेस 9 को तय करेगी प्रत्याशी, पुनिया भी रहेंगे मौजूद; गुलाब, अजीत और केके ध्रुव के नाम सबसे उपर , October 03, 2020 at 05:52AM

मरवाही विधानसभा सीट पर उपचुनाव की उल्टी गिनती शुरु हो गई है। चुनाव घोषणा के साथ ही सत्ताधारी दल कांग्रेस अब प्रत्याशी चयन को लेकर जोर-आजमाइश शुरु कर दी है। प्रदेेश प्रभारी पीएल पुनिया 9 अक्टूबर को रायपुर आ रहे हैं। इस दिन होने वाली चुनाव समिति की बैठक में मरवाही उपचुनाव के लिए प्रत्याशी का फाइनल होगा। कांग्रेस की ओर से गुलाब सिंह राज, अजीत सिंह श्याम और केके ध्रुव में से कोई एक प्रत्याशी होगा। कांग्रेस की ओर से प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल पिछले तीन महीने से मरवाही में डेरा डाले हुए हैं, इस दौरान दूसरे दलों के कई असंतुष्ट नेताओं का कांग्रेस प्रवेश करवा चुके हैं। दरसअल 68 सीटों के साथ सत्ता में आई कांग्रेस अभी 69 सीट के साथ विधानसभा में हैं और वह मरवाही सीट जीतने के लिए भी ऐड़ी-चोटी का जोर लगा रही है इसलिए मरवाही को जिला बनाने के साथ ही वहां की सभी जरूरी मांगे सरकार द्वारा पूरी की जा रही है। लेकिन पिछले विधानसभा चुनाव में जोगी कांग्रेस के प्रत्याशी रहे अजीत जोगी ने एकतरफा 46 हजार वोटों से जीत हासिल की थी।

अर्चना,समीरा, योगेंद्र और कुबेर ने कौशिक-अमर से कहा- बाहरी को टिकट न दें : नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक और उपचुनाव प्रभारी पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने मरवाही में शुक्रवार को कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें कीं। इस दौरान दावेदारों ने अपनी ताकत भी दिखाई। अब तक उभरे नामों के बाच कुछ स्थानीय दावेदारों अर्चना पोर्ते,समीरा पैकरा, योगेंद्र नहरेल और कुबेर सर्राती ने एक -दूसरे का समर्थन करते हुए कहा कि टिकट स्थानीय को ही दी जानी चाहिए। अब तक जो नाम उभरे हैं उनमें डा.गंभीर सिंह को बाहरी कहा जा रहा है। पूर्व विधायक रामदयाल उइके का भी नाम लिया जा रहा है। कांग्रेस छोड़ भाजपा में लौटे उइके ने कहा कि उनकी टिकट का फैसला पार्टी करेगी। इस रायशुमारी के बाद दोनों नेता कल रायपुर लौटेंगे। जहां प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में पैनल रखेंगे। समिति की बैठक शनिवार शाम को होने के संकेत है। मरवाही में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि हम प्रदेश सरकार की विफलता को जनता के बीच लेकर जायेंगे। यह विकास विरोधी सरकार हर मोर्चे पर नाकाम है। पूर्व मंत्री अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश की सरकार विकास विरोधी है। क्षेत्र की जनता जरूर जबाव देगी। दोनों नेता द्वय ने विधानसभा मरवाही क्षेत्र मे कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा किया और प्रदेश सरकार की नाकामियों को जनता के बीच ले जाने की अपील की। इस दौरान जिला अध्यक्ष विष्णु अग्रवाल एवं सभी मंडल अध्यक्ष कार्यकर्ता,बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Congress will decide 9 candidates, Punia will also be present, Gulab, Ajit and KK Dhruv's names tops


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/30tiSh2

0 komentar