प्रथम वर्ष के छात्रों ने डीएलएड द्वितीय वर्ष की तरह जनरल प्रमोशन देने की मांग की , November 01, 2020 at 05:16AM


डीएलएड प्रथम वर्ष की परीक्षा निरस्त करने की मांग को लेकर शनिवार को डीएलएड के छात्र-छात्राओं ने जिला शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है। छात्र-छात्राओं ने कहा कि डीएलएड द्वितीय वर्ष के छात्रों को जनरल प्रमोशन दिया गया है। वहीं प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए इस काेरोना काल में परीक्षा आयोजित की जानी है।


ज्ञापन सौंपने वाले डीएलएड के छात्र मो. आरिफ हुसैन, आशुतोष सिंह, सुरेश तिर्की, नमिता एक्का, हेमंती कुजूर सहित अन्य छात्र-छात्राओं ने बताया कि प्रथम वर्ष और द्वितीय वर्ष के छात्रों के लिए अलग-अलग नियम लागू किया जा रहा है। बीटीआई संस्थान में विभिन्न क्षेत्रों के विद्यार्थी अध्ययनरत हैं। कोविड-19 के संक्रमण काल में परीक्षा लेना उचित नहीं है, क्योंकि यदि परीक्षा में शामिल होने से कोई कोविड-19 संक्रमण का शिकार होता है तो जिम्मेदारी कौन लेगा, पहले यह तय हो जाना चाहिए।

नियमानुसार डीएलएड के छात्रों को दो साल की अवधि पूरी होने के बाद योग्यता प्राप्त होगी। अभी एक साल बचा है, ऐसे में पहले साल में परीक्षा इस वक्त में इतना जरूरी क्यों है। डीएलएड का कोई करने वाले छात्र किराए के मकान में रहते हैं। कोविड संक्रमण के दौर में संस्थान बंद होने से अधिकांश मकान खाली कर घर जा चुके हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3mFZPc2

0 komentar