छह जिलों में खुले सिनेमाघर, रायपुर-दुर्ग और बिलासपुर में भी जल्द खुलेंगे , November 01, 2020 at 05:48AM

प्रदेश के छह जिलों रायगढ़, जांजगीर- चांपा, रायगढ़, कोरिया, सूरजपुर और जगदलपुर में मल्टीप्लेक्स और सिंगल स्क्रीन खोलने की अनुमति मिल गई है। सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी आदेश के तहत इन जिलों के कलेक्टरों ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रायपुर, दुर्ग और बिलासपुर जैसे बड़े शहरों में भी मल्टीप्लेक्स व सिंगल स्क्रीन जल्द ही खुल जाएंगे। बाजार समेत सभी व्यापारिक गतिविधियों के शुरू होने के बाद अब मल्टीप्लेक्स खोलने की मांग तेज हुई है। दूसरी तरफ, छह जिलों में सिनेमाघरों के खुलने के बाद राजधानी समेत प्रदेश के अन्य जिलों के मल्टीप्लेक्स और सिंगल स्क्रीन संचालकों ने भी फिर से तैयारी शुरू कर दी है।

मल्टीप्लेक्स के अंदर अैर बाहर केंद्र सरकार के अनलॉक 5 के गाइडलाइन के अनुसार संक्रमण से बचाव के उपाय किए गए हैं। मल्टीप्लेक्स में सीटों के बीच के गैप को मेंटेन रखने के लिए दो सीटों के बीच की सीट की टेपिंग की गई है। राज्य सरकार ने तीन जिलों जांजगीर-चांपा, कोरिया और जगदलपुर में सिनेमाघर व मल्टीप्लेक्स खोलने की अनुमति पहले ही दे दी थी।

सोमवार को जशपुर और रायगढ़ जिले में भी सिनेमाघर खोलने की अनुमति दे दी गई। सामान्य प्रशासन विभाग के आदेश के अनुसार इन जिलों के कलेक्टर ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। प्रदेश में पिछले सात महीनों से राज्य के 12 मल्टीप्लेक्स व लगभग 4 दर्जन सिंगल स्क्रीन पूरी तरह से बंद है।

15 अक्टूबर से सिनेमाघर खोलने को लेकर केंद्र सरकार के गाइडलाइन के बाद सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी जिला कलेक्टरों को संक्रमण की स्थिति को देखते हुए निर्णय लेने के आदेश दे दिए।

ऐसी है मल्टीप्लेक्स की तैयारी

मल्टीप्लेक्स के अंदर फेस कवर या मास्क के बिना प्रवेश की इजाजत नहीं।
प्रवेश और निकास के स्थान पर थर्मल स्क्रीनिंग व सेनेटाइजर की व्यवस्था।
ऑडिटोरियम के प्रवेश द्वार पर सोशल डिस्टेंसिंग के अनुसार गोल घेरा।
दो सीटों के बीच की सीट पर फ्लोरोसेंट मार्कर टेप।
हर शो के बाद सेनिटाइज करने की व्यवस्था।
एसी में 24-30 डिग्री सेल्सियस के तापमान सेट।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2GkCr4i

0 komentar