अवैध शराब को लेकर महिला कमांडो एकजुट , November 01, 2020 at 05:53AM

अरंड की महिला कमांडो स्वतंत्रता संग्राम सेनानी बुढ़ान शाह और बुंदेली की महिला कमांडो स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व. आनंद दास मानिकपुरी अब एक साथ अवैध शराब और शराबियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगी।

अरंड की महिला कमांडो शनिवार को ग्राम बुंदेली पहुंची। बुंदेली के अम्बेडकर चौक पहुंचने पर उन्हें देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। बुंदेली पहुंचने पर गांव की महिला कमांडों ने उनका स्वागत किया।
बुंदेली उपसरपंच पूनम मानिकपुरी ने श्रीफल देकर सभी महिला कमांडो का सम्मान किया। बैठक में विशेष रूप से चौकी प्रभारी विकास शर्मा ने अरंड की महिलाओं की मेहनत की सराहना करते कहा कि ये महिलाएं अपने गांव में शराबबंदी करने जुटी हैं।

बुंदेली की महिला कमांडो भी दिन रात अभियान में जुटी है, लेकिन युवा वर्ग भी इनके साथ चले तो परिणाम अच्छे मिलेंगे।

बैठक में महिला कमांडो बुन्देली की अध्यक्ष सुनीति सिंह, सचिव लता ठाकुर, सुनीता दीवान, कमला दीवान, उषा दीवान, बिंद्रा चौहान, पुन्नी सिन्हा एवं अरंड की अध्यक्ष सरस्वती ध्रुव, सचिव सुनीता देवांगन,

नवरूपा धुव्र, अनीता साहू, लीला बाई यादव, अमरीका दीवान, सुशीला साहू एवं साथ में पुनीत देवागन, कांशी देवांगन, संतोष यादव, ईश्वर साहू, किशोर सोनवानी, मोहन बरिहा, आशीष शर्मा, निर्मल दास एवं बड़ी संख्या में महिलाएं और युवा शामिल हुए।

महुआ शराब बनाने वालों को दी समझाइश

इस दाैरान महुआ शराब बनाने वाले लोगों काे एक बार फिर समझाइश दी गई। अरंड और बुन्देली की महिला कमांडो ने इस शराब अभियान में गांव के साथ-साथ महिला समिति बनाकर हर गांव को शराब मुक्त बनाने का प्रस्ताव रखा।

इस पर सभी ने मिलकर गांव-गांव जाकर भी महिलाओं को समूह बनाकर शराब के खिलाफ अभियान चलाने के लिए प्रेेरित करने का निर्णय लिया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/34PA4jv

0 komentar