विधायक की पहल पर चिरुवां में सर्वे रोड से हटा अतिक्रमण, ग्रामीणों में खुशी , October 02, 2020 at 06:19AM

सरिया थाना क्षेत्र के चिरुवां नीचे टोला के पास सर्वे रोड में किये गये अतिक्रमण को स्थानीय विधायक विनोद कुमार सिंह की पहल पर अतिक्रमण हटा लिया गया। जिससे लोगों के आने जाने का मार्ग पूर्ववत हो गया। ग्रामीणों ने इसके लिए विधायक को धन्यवाद देते हुए आभार प्रकट किया है।

विदित हो कि चिरुवां नीचे टोला के सर्वे रोड में आज से चार दिन पूर्व गांव के ही कुछ लोगों द्वारा अतिक्रमण कर बीच सड़क में दीवार खड़ी कर दिया गया था। ग्रामीणों ने इसका विरोध किया, जिससे स्थिति तनावपूर्ण हो गई। इसके बाद सभी ग्रामीणों द्वारा इसे लेकर सरिया थाना व अनुमंडल तथा अंचल में आवेदन देकर रास्ते को अतिक्रमण मुक्त कराने की अपील की।

साथ ही ग्रामीणों ने इसकी सूचना स्थानीय विधायक विनोद कुमार सिंह को भी दिया। जिसपर त्वरित पहल करते हुए विधायक विनोद सिंह बुधवार को चिरुवां गांव पहुंचे और ग्रामीणों तथा अतिक्रमण करनेवाले पक्ष से मामले की जानकारी ली। विधायक श्रीसिंह ने कहा कि वर्षों से आवागमन के लिए उक्त सडक का उपयोग होता आ रहा है तथा ग्रामीणों के आने जाने के लिए और कोई विकल्प भी नहीं है। ऐसे में रास्ते को अवरुद्ध करना गलत है। रास्ते का कुछ भाग लोगों के रैयती जमीन पर है, पर जनहित को देखते हुए उसपर अतिक्रमण ना करें तथा सड़क को पूर्ववत रहने दें।

इसके बाद ग्रामीणों की आपसी सहमति से रास्ते को पूर्ववत रखे जाने पर सहमति बन गई। इस दौरान जिन लोगों ने वहां दीवार दिया। उन्होंने खुद ही दीवार को तोडकर हटा भी दिया। मौके पर जिप सदस्य अर्जुन आर्य, मनोज पांडेय, रवि सिंह, जुनैद अहमद, चुटारी ठाकुर, मुर्तजा अंसारी, अयूब अंसारी, जमरुद्दीन मियां, तुलसी ठाकुर, गौतम गोबिंद महतो, मकबूल अंसारी, प्रसादी ठाकुर, अरुण सिंह, तुलसी शर्मा, जितेंद्र यादव समेत अन्य लोग उपस्थित थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Encroachment removed from survey road in Chiruwan at the initiative of MLA, villagers rejoice


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3cORDSR

0 komentar