जबलपुर में पीजी की पढ़ाई कर रहे एमबीबीएस डॉक्टर ने सुसाइड किया; जांजगीर में परिजन समेत लोग न्याय की मांग को लेकर सड़क पर उतरे , October 03, 2020 at 01:04PM

जबलपुर मेडिकल कॉलेज में पीजी की पढ़ाई कर रहे एमबीबीएस डॉक्टर की सुसाइड ने जांजगीर में हंगामा कर दिया है। परिजनों के साथ स्थानीय लोग शनिवार को सड़क पर निकल आए और डॉक्टर को न्याय दिलाने की मांग को लेकर शिवरीनारायण-बिलासपुर मार्ग जाम कर दिया। परिजन का आरोप है कि सीनियर्स की प्रताड़ना से तंग आकर डॉक्टर ने सुसाइड किया है।

परिजन का आरोप है कि सीनियर्स की प्रताड़ना से तंग आकर डॉ. देवांगन ने आत्महत्या की है। मेडिकल कॉलेज के ही पांच सीनियर डॉक्टरों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।

दरअसल, जांजगीर की राहौद नगर पंचायत निवासी भागवत देवांगन एमबीबीएस डॉक्टर थे। ऑर्थो में पीजी की डिग्री लेने के लिए उन्होंने इसी साल जुलाई में जबलपुर मेडिकल कॉलेज में एडमिशन लिया था। उसी मेडिकल कॉलेज में बुधवार को डॉक्टर का शव फंदे से लटकता हुआ मिला। परिजनों का आरोप है कि सीनियर्स की प्रताड़ना से तंग आकर डॉ. देवांगन ने आत्महत्या की है।

डॉ. देवांगन को इंसाफ दो की तख्ती लेकर सड़क पर बैठे लोग
आरोपी सीनियर्स पर कार्रवाई की मांग को लेकर शनिवार को हाथों में डॉ. भागवत देवांगन को इंसाफ दो नारे लिखी तख्तियां लेकर सड़क पर बैठ गए। इस दौरान लोग डॉ. को न्याय दिलाने और दोषियों को सजा दिलाने की मांग को लेकर नारेबाजी करते रहे। सूचना मिलने पर तहसीलदार मौके पर पहुंची और समझाइश देकर लोगों को हटाया। इस दौरान उन्हें एक ज्ञापन भी सौंपा गया।

पहले भी की सुसाइड की कोशिश, 5 सीनियर डॉक्टरों के खिलाफ शिकायत
परिजनों ने मेडिकल कॉलेज के ही पांच सीनियर डॉक्टरों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। परिजनों का कहना है कि 24 जुलाई को भी सुसाइड का प्रयास किया था। तब एचओडी के कहने पर वापस ले आए। रक्षाबंधन के बाद फिर कॉलेज गया, लेकिन प्रताड़ना कम नहीं हुई। इस संबंध में विकास द्विवेदी, सलमान खान, अमन गौतम, शुभम शिंदे और अभिषेक गेमे के खिलाफ शिकायत दी गई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
जबलपुर मेडिकल कॉलेज में पीजी की पढ़ाई कर रहे एमबीबीएस डॉक्टर की सुसाइड ने जांजगीर में हंगामा कर दिया है। परिजनों के साथ स्थानीय लोग शनिवार को सड़क पर निकल आए और डॉक्टर को न्याय दिलाने की मांग को लेकर शिवरीनारायण-बिलासपुर मार्ग जाम कर दिया।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3jpZysk

0 komentar