कलेक्टर के प्रस्ताव की अनदेखी की शिकायत , October 04, 2020 at 05:52AM

म्यूनिसिपल स्कूल के पांच शिक्षकों को शहर से बाहर पदस्थ करने का मामला प्रभारी मंत्री मोहम्मद अकबर तक पहुंच गया है। शिक्षकों ने मामले की जानकारी स्थानीय जनप्रतनिधियों को दी थी, जिसके माध्यम से डीईओ की शिकायत अब प्रभारी मंत्री तक पहुंच गई है। जनप्रतनिधियों ने मामले में हस्तक्षेप की मांग प्रभारी मंत्री अकबर से की है।

कलेक्टर के अनुमोदन के विपरीत डीईओ एचआर सोम ने पांच शिक्षकों को ब्लाक के दूसरे स्कूलों में पदस्थ करने का प्रस्ताव तैयार किया है। इस प्रस्ताव को शिक्षा सचिव को भी भेजा जा चुका है। डीईओ सोम का पक्ष है कि शहर के स्कूलों में कला के शिक्षकों के लिए पद नहीं हैं। जबकि शिक्षकों ने नियमों का हवाला देते हुए अपना पक्ष रखा है कि उन्हें विकल्प देकर शहर में पदस्थ किया जा सकता है।

इस पूरी प्रक्रिया को डीईओ की मनमानी बताई जा रही है। कलेक्टर की अध्यक्षता में हुई बैठक में सभी शिक्षकों को शहर के ही स्कूलों में पदस्थ करने की सहमति बनी थी। शिक्षकों को शहर के बाहर पदस्थ करने की तैयारी के खुलासे के बाद विरोध भी तेज हो गया है। प्रभारी मंत्री तक मामले की शिकायत पहुंचने के बाद मंत्री के निर्देश का इंतजार किया जा रहा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3lcfleR

0 komentar