योगी सरकार दे रही अपराधियों का साथ पीड़ित परिवार को न धमकाएं : कांग्रेस , October 06, 2020 at 06:27AM

हाथरस में हुई दुष्कर्म की घटना के विरोध में कांग्रेस ने प्रदेश के सभी ब्लॉक मुख्यालयों में एक दिन का मौन प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने योगी सरकार पर अपराधियों को सरंक्षण देने का आरोप लगाया। वहीं कांग्रेस नेताओं ने पीड़ित परिवार को धमकाने वाले अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की भी मांग की।
प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम कोंडागांव जिले में आयोजित जिला स्तरीय मौन सत्याग्रह आंदोलन में शामिल हुए। जबकि रायपुर में अंबेडकर चौक पर कांग्रेस नेताओं ने मौन धरना दिया। सभी कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता हाथों में तख्ती लेकर धरने पर बैठे थे जिसमें योगी सरकार के खिलाफ स्लोगन और पीड़ित परिवार को न्याय देने की मांग की गई। वहीं अंत में दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि भी दी गई। संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने कहा कि हाथरस जा रहे राहुल गांधी व प्रियंका गांधी को सीमा पर रोकते हुए कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया गया। यह योगी सरकार के मनमानी व असंवैधानिक कृत्यों को दर्शाता है। शहर अध्यक्ष गिरीश दुबे ने कहा कि यह घटना देश को शर्मसार करने वाली है। कार्यक्रम में विधायक सत्यनारायण शर्मा, कुलदीप जुनेजा, महापौर एजाज ढेबर, सभापति प्रमोद दुबे, शैलेष नितिन त्रिवेदी, चंद्रशेखर शुक्ला, रमेश वल्र्याणी, पंकज शर्मा, कन्हैया अग्रवाल, राजेन्द्र साहू, उधोराम वर्मा, विकास तिवारी, धनंजय ठाकुर, आशा चौहान, सुमित दास, सुनीता शर्मा, प्रशांत ठेंगड़ी, माधव साहु, देवकुमार साहु, सुभ्रत डे, मुन्ना मिश्रा, अविनय दुबे, संदीप तिवारी, नितिन भंसाली, मो. ताहिर, भारती शर्मा आदि मौजूद थे।

ढेबर बोले- मंत्री के बयान को तोड़मरोड़ रहे भाजपाई
महापौर एजाज ढेबर ने भाजपा नेताओं पर नगरीय प्रशासन एवं विकास एवं श्रम मंत्री डा. शिव कुमार डहरिया के बयान को तोड़-मरोड़कर पेश करने का आरोप लगाया है। ढेबर ने कहा कि भाजपा नेता बलरामपुर एवं उत्तरप्रदेश के हाथरस के बलात्कार कांड की तुलना करने के प्रयास में लगे हुए हैं, यह स्थिति शर्मनाक है। यह सूरज की रोशनी की तरह साफ है कि हाथरस प्रशासन का अमानवीय व्यवहार पूरे देश के सामने है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
राजधानी के अंबेडकर चौक पर धरना।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3lgHxgz

0 komentar