डीजीपी को आया गुस्सा, सभी एसपी को निर्देश - औरतों से जुड़े मामले में लापरवाही की तो अफसर होंगे सस्पेंड , October 06, 2020 at 06:34AM

डीजीपी डीएम अवस्थी ने सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग में सभी एसपी से बेहद तल्ख लहजे में कहा कि महिलाओं से जुड़े अपराध की जांच में जरा सी भी लापरवाही नहीं होनी चाहिए। किसी भी स्तर पर कोई अधिकारी लापरवाही करता है, तो उसे तत्काल सस्पेंड करें, फिर जांच करें।

डीजीपी ने ड्रग्स, गांजा और अवैध शराब के मामलों में भी सख्ती से कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सभी जिलों में ऐसी व्यवस्था बनाने पर जोर दिया, जिससे अपराध दर्ज होने से लेकर आरोपी की गिरफ्तारी, समय पर चालान पेश करने से लेकर आरोपी को सजा दिलाने तक वरिष्ठ अधिकारी सुपरविजन करें।

बोले, मुझे सब पता है
डीजीपी अवस्थी पहली बार वीडियो कांफ्रेंसिंग में पूरे समय तल्ख रहे। उन्होंने दो टूक कहा कि आईजी-एसपी या पुलिस का कोई भी कर्मचारी यह न समझे कि उन्हें किसी बात की खबर नहीं रहती। प्रदेश के हर कोने से उनके पास अधिकारी-कर्मचारियों की अच्छी-बुरी बातें पहुंचती रहती हैं। अपने फोन की ओर इशारा कर उन्होंने बताया कि अभी भी एक अधिकारी के खिलाफ शिकायत आई है। हालांकि उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया।

डीजीपी का फोकस सबसे ज्यादा महिलाओं से जुड़े अपराध की रोकथाम और पीड़ितों को न्याय दिलाने पर था। उन्होंने कहा कि जो भी फरियादी थाने तक आते हैं, उनकी बातों को गंभीरता से सुना जाए। एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की जाए। इस दौरान आईजी इंटेलिजेंस डॉ. आनंद छाबड़ा, डीआईजी सीआईडी सुशील द्विवेदी, डॉ. संजीव शुक्ला भी मौजूद थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फोटो रायपुर की है। बैठक में महिला सुरक्षा अहम मुद्दा रहा। अधिकारियों को लेकर आने वाली शिकायतों को भी डीजीपी ने गंभीरता से लेने की बात कही है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/30AWeDh

0 komentar