बड़े जिलों में दो दर्जन से ज्यादा डीएसपी बदले जाएंगे, इसी हफ्ते जारी होगी सूची , October 07, 2020 at 06:28AM

आईपीएस व एडिशनल एसपी स्तर के अधिकारियों के तबादलों के बाद अब दो दर्जन से ज्यादा डीएसपी के तबादले की सूची तैयार की गई है। संभवत: इस हफ्ते आदेश जारी होने की संभावना है। इसमें रायपुर समेत दुर्ग, नांदगांव, कवर्धा व अन्य बड़े जिलों के अधिकारी शामिल हैं।
डीएसपी के तबादलों के लिए काफी समय से अफसर इंतजार कर रहे हैं। ऐसा इसलिए भी क्योंकि रायपुर में ही आजाद चौक, उरला और कोतवाली सीएसपी का पद खाली है। कोतवाली सीएसपी का ट्रांसफर हो चुका है, जबकि उनके स्थान पर किसी की नियुक्ति नहीं होने के कारण रिलीव नहीं किया जा रहा है। इसके अलावा राजधानी में डीएसपी क्राइम के पद पर भी कोई नहीं है। कई और जिलों में ऐसी स्थिति है। इसे ध्यान में रखकर करीब 30-35 डीएसपी की सूची तैयार की गई है। सीएम भूपेश बघेल की हरी झंडी के बाद तत्काल आदेश जारी किया जाएगा।

महतो के लिए नई मुश्किल
पुलिस मुख्यालय में लंबे समय तक वनवास के बाद फील्ड पोस्टिंग पाने वाले एडिशनल एसपी संतोष महतो की मुश्किलें कम नहीं हो रहीं। पहले उन्हें जांजगीर-चांपा में एडिशनल एसपी बनाकर भेजा गया। वहां मधुलिका सिंह पहले ही एडिशनल एसपी की जिम्मेदारी में हैं। मधुलिका के लिए कोई आदेश नहीं था, इसलिए महतो की जॉइनिंग नहीं हो पाई। इसके बाद महतो ने फिर कोशिश कर गरियाबंद ट्रांसफर कराया। गरियाबंद में सुखनंदन राठौर हैं। महतो के लिए फिर से वही स्थिति बन गई है। ऐसी स्थिति में एडिशनल एसपी के भी तबादले होने की चर्चा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फाइल फोटो।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2I0LI1L

0 komentar