डॉक्टर के सुसाइड मामले में स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने मध्यप्रदेश सरकार को लिखा खत, दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की , October 09, 2020 at 06:29AM

जांजगीर जिले के रहने वाले मेडिकल स्टूडेंट डॉ भागवत देवांगन के मामले में प्रदेश सरकार ने सक्रियता दिखाई है। दैनिक भास्कर की मुहिम का बड़ा असर हुआ है। अब प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री टीएस सिंहदेव ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को चिट्‌ठी लिखकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। नगर पंचायत राहौद के अमृत लाल देवांगन के बेटे डॉ. भागवत देवांगन पूणे से एमबीबीएस करने के बाद पीजी की पढ़ाई करने के लिए तीन माह पहले ही जुलाई में जबलपुर के मेडिकल कॉलेज में भर्ती हुए थे।


इस दौरान उन्हें उनके सीनियर्स ने प्रताड़ित किया। बाद में डॉ. भागवत की खुदकुशी की खबर आई थी। मृतक के भाई प्रहलाद देवांगन ने अपने भाई की मौत के लिए उसके पांच सीनियर्स को जिम्मेदार ठहराया है। इस मामले में मंत्री सिंहदेव ने प्रदेश सरकार की तरफ से मध्यप्रदेश सरकार से इस मामले में दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की है। जांजगीर के राहौद इलाके के युवा और डॉ भागवत के परिजन इस घटना से बेहद दुखी हैं। उन्हें विश्वास है कि इस केस में प्रताड़ित करने वाले दोषी जल्द सलाखों के पीछे होंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
इस मामले में प्रदेश के राजनीतिक सामाजिक संगठन आंखें मूंदे बैठे रहे, जबकि यह प्रकरण रैगिंग जैसे गंभीर मामले से जुड़ा रहा। हालांकि अब पीड़ित परिवार में आस जगी है। फाइल फोटो- टीएस सिंहदेव, स्वास्थ्य मंत्री।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3jJ3kNA

0 komentar