भाई ने बहन और चाचा ने भतीजे को जहर दिया, गला घोंटा फिर बोरे में भरकर जला दिया , October 12, 2020 at 06:25AM

सुपेला के न्यू कृष्णा नगर में चचेरे भाई-बहन को उनके ही भाई और चाचा ने मौत के घाट उतार दिया। पुलिस इसे ऑनर किलिंग मान रही है। हत्या करने वालों में एक युवती का सगा भाई है तो दूसरा आरोपी चाचा है। चार दिन पहले ही श्रीहरि और ऐश्वर्या को पुलिस चेन्नई से लेकर आई थी। दोनों ने परिजन द्वारा हत्या करने की आशंका भी जाहिर कर दी थी। इसके बावजूद भी पुलिस ने सुरक्षा नहीं दी। सीएसपी अजीत यादव ने बताया कि हत्या के बाद आरोपी के. रामू और चरण ने ऐश्वर्या व श्रीहरि की लाश को नदी किनारे जेवरा-सिरसा में टायर के सहारे जला दिया। जानकारी के मुताबिक वारदात के बाद दोनों आरोपी थाने में सरेंडर करने पहुंच गए थे। पुलिस के मुताबिक, 20 अगस्त को ऐश्वर्या की सगाई हुई थी। इसके अगले दिन ही ऐश्वर्या और श्रीहरि घर छोड़कर भाग गए थे। परिजन की शिकायत पर दोनों की अलग-अलग गुमशुदगी दर्ज की गई थी। 7 सिंतबर को दोनों को पुलिस ने चेन्नई को पकड़ कर लिया था।

लड़की सबसे बड़े भाई की व लड़का सबसे छोटे भाई का
ऐश्वर्या के पिता सैमय्या तीनों भाईयों में सबसे बड़े हैं। सैमय्या के दो छोटे भाई है। इनमें मंझला भाई व आरोपी के. रामू है। ऐश्वर्या अपने सबसे छोटे चाचा कुटरैया के बेटे श्रीहरि के साथ भाग गई थी। इसी बात से नाराज होकर ऐश्वर्या के सगे भाई चरण और मंझले चाचा के. रामू ने मिलकर उसकी और श्रीहरि की हत्या कर दी।

ऐसे दिया वारदात को अंजाम
दोनों को पहले जहर दिया। इसके बाद गला दबाकर हत्या की। लाशों को बोरी में रखा और चार पहिया गाड़ी से जेवरा सिरसा मेंं नदी किनारे लाए। लाशों के ऊपर साइकिल के टायर रखे और केरोसीन छिड़ककर आग लगा दी। इसके बाद दोनों थाने पहुंच गए। पुलिस का कहना है कि ऐश्वर्या और श्रीहरि के बीच मारपीट की सूचना मिली थी।

चार दिन पहले पुलिस दोनों को चेन्नई से लेकर आई थी तब दोनों ने कहा था-ये लोग हमें मार डालेंगे
दोनों युवक और युवती चचेरे भाई-बहन हैं। चेन्नई भाग जाने के बाद जब पुलिस उन्हें पकड़कर वापस लाई और समझाइश देकर परिजनों को सौंपने लगे तभी दोनों ने पुलिस से मिन्नत की थी कि ये लोग हमें मार डालेंगे। हमें इनके हवाले मत कीजिए। आखिरकार वैसा ही हुआ।

गुस्से में की हत्या, ऑनर किलिंग की आशंका
"दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है। पूछताछ में पता चला है कि परिजन दोनों के रिश्ते को पसंद नहीं करते थे। इस वजह से संभ‌वत: गुस्से में हत्या की है। पूरे मामले में ऑनर किलिंग की शंका है।" -विवेकानंद सिन्हा, आईजी



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
जहां हत्या की वहां से कुछ दूर ही लड़के की चप्पल थी। इससे थोड़ी दूर ही दाेनों को जला दिया गया।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2GVOCEu

0 komentar