कांग्रेस ने डॉ. केके ध्रुव को बनाया मरवाही से उम्मीदवार , भाजपा की तरह डॉक्टर को ही दिया टिकट , October 13, 2020 at 06:33AM

कांग्रेस ने डॉ. केके ध्रुव को अपना उम्मीदवार बनाया है। केके ध्रुव मरवाही उपचुनाव में कांग्रेस का चेहरा होंगे। सोमवार की शाम ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने नामों की घोषणा की। डॉ केके ध्रुव के नाम पर ही मुहर लगना तय माना जा रहा था।

इनके अलावा कुछ और नाम भी दिल्ली भेजे गए थे। एक दिन पहले रविवार को भारतीय जनता पार्टी ने अपना प्रत्याशी डॉ गंभीर सिंह को बनाया। कांग्रेस और भाजपा के प्रत्याशी पेशे से डॉक्टर हैं। जनता कांग्रेस के प्रत्याशी अमित जोगी पेशे से वकील हैं। मरवाही विधानसभा सीट से विधायक रहे पूर्व सीएम अजीत जोगी के निधन के बाद यह सीट खाली थी।


कांग्रेस के डॉक्टर केके ध्रुव
डॉ कृष्ण कुमार ध्रुव के पिता स्वर्गीय देव सिंह ध्रुव हैं। कोरबा में जन्में डॉ ध्रुव को जनसेवा की इच्छा राजनीति में लेकर आई। पहली बार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लेमरू जिला कोरबा में पदस्थ हुए। 1998 से फरवरी 2001 तक यहीं काम किया। इसके बाद मरवाही में बतौर डॉक्टर अपनी सेवाएं दे चुके हैं। 2004 से ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर के पद पर काम करते रहे। अब जब नौकरी छोड़ राजनीति करने का फैसला लिया ता कांग्रेस ने इन्हें टिकट दिया है।


भाजपा के डॉ. गंभीर
भाजपा के प्रत्याशी डॉक्टर गंभीर सिंह पेशे से सर्जन रहे हैं। रायपुर के एक प्राइवेट मेडिकल संस्थान में डीन के पद से नौकरी छोड़ राजनीति में आए हैं। मरवाही इलाके में लंबे समय से फ्री मेडिकल कैंप करने की वजह से जनता इन्हें जानती है। डॉ गंभीर ने इलाके में जन सभाएं करना शुरू कर दिया है। इन्हें विश्वास है कि जनता इनका ही साथ देगी और यही चुनाव जीतेंगे।


जनता के जोगी
जनता कांग्रेस के प्रमुख अमित जोगी भी मरवाही से चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं। मगर उनके जाति को लेकर सियासी विवाद खड़ा हो चुका है। अमित जोगी ने कहा है कि मैं आदिवासी था, हूं और रहूंगा। एक दिन पहले अमित ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम खत लिखकर मरवाही चुनाव में पैसे, बकरा, साड़ी बंटवाने का आरोप लगाया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फोटो कांग्रेस उम्मीदवार डॉ केके ध्रुव की है। मरवाही में भी बतौर डॉक्टर ध्रुव काम कर चुके हैं, अब चुनाव लड़ेंगे।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3nHmx4O

0 komentar