रायपुर में बिना मास्क लगाए घूमते मिले तो जब्त होगा वाहन; दुकानदार, खरीदार और पैदल चलने वालों पर भी कार्रवाई होगी , October 14, 2020 at 10:55AM

कोरोना संक्रमण के मामले कंट्रोल में हैं। इसके बाद भी रायपुर प्रशासन कोई ढिलाई बरतने के मूड में नहीं है। मास्क नहीं लगाने वालों पर बुधवार से सख्त कार्रवाई की जाएगी। चालकों के वाहन जब्त होंगे, वहीं मालिक के खिलाफ भी कार्रवाई होगी। खरीदार, दुकानदार, पैदल, ठेला चालकों पर भी शिकंजा कसेगा। जिला प्रशासन और पुलिस उच्चाधिकारियों की बैठक में इस पर निर्णय लिया गया है।

कलेक्टर एस. भारती दासन, डीआईजी अजय कुमार यादव और जिला पंचायत सीईओ की हुई संयुक्त बैठक में कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। शहर में कोई भी व्यक्ति चाहे वह पैदल यात्री हो, दोपहिया चालक हो, यात्री वाहन या चार पहिया चालक बिना मास्क लगाए मिलने पर वाहन जब्त कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। व्यवसायिक वाहनों में चालक और यात्री बिना मास्क के मिले तो दोनों पर कार्रवाई होगी।

14 से 21 अक्टूबर तक चलेगा अभियान
प्रशासन के आदेश पर 14 अक्टूबर से 21 अक्टूबर तक 7 दिनों तक लगातार नगर निगम क्षेत्र के 10 जोन में अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए अलग-अलग टीमें बनाई गई हैं। इसमें पुलिस, नगर निगम और स्वयंसेवी संगठनों के सदस्य शामिल हैं। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत लगाए गए आईटीएमएस सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से बिना मास्क लगाए घूमने वालों पर नजर रखी जाएगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ये फोटो रायपुर की करीब 3 महीने पुरानी है। मास्क के प्रति जागरूकता लाने के लिए स्मार्ट सिटी ने अभियान चलाया था। इस दौरान लोगों को यमराज और चित्रगुप्त बनकर समझाया गया, लेकिन फिर भी लोग नहीं मान रहे हैं।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3nKV4z8

0 komentar