भाजपा के उम्मीदवार डॉ गंभीर सिंह ने भरा नामांकन, रैली के लिए नहीं मिली अनुमति , October 15, 2020 at 06:15PM

मरवाही उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी डॉ गंभीर सिंह ने अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया। गुरुवार को भाजपा के तमाम बड़े नेता मरवाही पहुंचे और जनता से भाजपा को ही वोट देने की अपील की। इस मौके पर डॉ रमन सिंह, पार्टी के अध्यक्ष विष्णु देव साय और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, अमर अग्रवाल जैसे दिग्गज मौजूद थे। नामांकन पत्र देने कलेक्टर के दफ्तर गए भाजपा नेताओं की भीड़ को अंदर जाने से रोक दिया गया। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक को बाहर छोड़ डॉ रमन और विष्णु देव साय प्रत्याशी डॉ गंभीर के साथ अंदर गए। नियम के मुताबिक प्रत्याशी के साथ दो लोगों को ही अंदर जाने की अनुमति थी। बाहर आकर नेता बोले हमने नियमों का पूरी तरह पालन किया है।


केंद्र सरकार की योजना का फायदा नहीं दे रही राज्य सरकार
भारतीय जनता पार्टी मरवाही में रोड शो करने की तैयारी में थी। इसके लिए अनुमति भी मांगी गई थी मगर कोविड संकट को देखते हुए प्रशासन ने अनुमति नहीं दी। जनसभा को बारी-बारी से भाजपा के बड़े नेताओं ने संबोधित किया। डॉ रमन सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार की कई योजनाओं के फायदे को रोकने का काम राज्य सरकार कर रही है। मरवाही इलाके का पिछली भाजपा सरकार ने विकास किया, सड़कों का जाल बिछाकर हमने लोगों की मुश्किलों को कम किया। मगर अब यहां रेत माफिया हावी हैं, जो अवैध वसूली कर रहे हैं।

नामांकन के लिए जाने से पहले, मीडिया से बात की डॉ रमन ने।

कांग्रेस और जनता कांग्रेस का नामांकन कल
16 अक्टूबर को कांग्रेस के प्रत्याशी डॉ. केके ध्रुव अपना नामांकन जमा करेंगे। इनका साथ देने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कोरबा सांसद ज्योत्सना महंत, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल समेत कई विधायक मौजूद रहेंगे। 16 अक्टूबर को ही दोपहर 1 बजे जेसीसीजे के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने भी नामांकन जमा करने का ऐलान किया है। कोटा विधायक डॉ. रेणु जोगी और लोरमी विधायक धर्मजीत सिंह भी इस मौके पर अमित का साथ देने पहुंच सकते हैं।


मरवाही की विधानसभा सीट
मरवाही विधानसभा में 1 लाख 90 हजार 907 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इनमें 97 हजार 209 महिला, 93 हजार 694 पुरूष और 4 तृतीय लिंग के मतदाता हैं। विधानसभा चुनाव 2018 की तुलना में इस बार मरवाही में 6 हजार 886 मतदाता बढ़े हैं। अनुसूचित जनजाति (अजजा) के लिए आरक्षित इस सीट के लिए 16 अक्टूबर को नामांकन के बाद 17 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी। अभ्यर्थी अपने नाम 19 अक्टूबर तक वापस ले सकेंगे। वोटिंग 3 नवंबर को होगी और नतीजे 10 नवंबर को आएंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फोटो गौरेला पेंड्रा मरवाही कलेक्टर दफ्तर की है। डॉ रमन सिंह ने भरोसा जताया है कि इस बार उनके प्रत्याशी की जीत होगी


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/353VZSP

0 komentar