भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाली युवती पर हमला, सिर व चेहरे पर टांके , October 16, 2020 at 04:00AM

बलरामपुर जिले के पस्ता के ग्राम पंचायत खटवा बरदर गांव में भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाली युवती के साथ गांव के कुछ लोगों ने बेदम मारपीट की। इस पर उसके चेहरे में कई टांके लगे हैं। पुलिस ने सामान्य मारपीट का मामला दर्ज किया है।
ग्राम खटवा बरदर निवासी करिश्मा टोप्पो ने पहले कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर बताया था कि सरपंच व सचिव नियम और कानून को ताक में रख मनरेगा का निर्माण कार्य एक्सीवेटर मशीन से करा रहे हैं। पंचायत भवन व पीडीएस भवन निर्माण कार्य में निम्नस्तर की लाल ईंट उपयोग की जा रही है। नियम से शासकीय भवन निर्माण में फ्लाई ऐश ईंट का उपयोग करना है। महात्मा गांधी रोजगार गारंटी योजना का सम्पूर्ण कार्य पंचायत भवन से लेकर रोड़ निर्माण में भी एक्सीवेटर मशीन से ठेकेदार द्वारा कराया जा रहा है। मूलभूत की राशि भी ग़लत उपयोग कर बंदरबांट की जा रही है।
सरपंच व सचिव दोनों मिलकर शासकीय राशि बंदरबांट करने मेंं लगे हैं। ग्राम पंचायत खटवा बरदर में जितने भी निर्माण कार्य हुए है सभी जांच की विषय है। उच्चस्तरीय जांच हुई तो लाखों रुपए का फर्जीवाड़ा मिलेगा। इसी को लेकर बुधवार को समाज सेविका करिश्मा टोप्पो के साथ पंचायत भवन निर्माण स्थल पर गांव के ही सुखना राम के साथ अन्य लोगों ने लोहे की रॉड से गाली-गलौज कर मारपीट कर कपड़ा फाड़ दिया। गांव के ग्रामीण व परिजन तत्काल अपने वाहन से जिला अस्पताल बलरामपुर पहुंचाया।
उसके सिर, चेहरे, शरीर में गंभीर चोट लगी हैं।

केस दर्ज कर लिया
"पंचायत भवन के पास करिश्मा टोप्पो के साथ गांव के ही सुखना व अन्य लोगों ने मारपीट की है। मामला दर्ज किया है।"
-नीलिमा तिर्की, थाना प्रभारी पस्ता



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/355IlP5

0 komentar