सिंहदेव बोले- तैयारी ऐसी करें कि फिर कोई समस्या आड़े न आए , October 16, 2020 at 04:00AM

दरिमा एयर स्ट्रिप का गुरुवार को मंत्री टीएस सिंहदेव व शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेम साय सिंह ने निरीक्षण किया। मंत्रियों ने कार्ययोजना की जानकारी लेकर जल्द से जल्द काम पूरा करने को कहा।
दरिमा एयर स्ट्रिप पर पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने बताया कि 72 सीटर प्लेन वर्तमान में बने एयरपोर्ट पर ही कुछ शर्तों के साथ उतारा जा सकता है। लेकिन इसके लिए स्ट्रीमिंग एवं ड्रेन का कार्य पूर्ण होना जरूरी है। वर्तमान में एयरपोर्ट की लंबाई एवं चौड़ाई इतनी है कि इसमें 72 सीटर प्लेन उतर सकता है। मंत्री सिंह देव ने कलेक्टर सरगुजा, एविएशन के अधिकारी एवं पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों से कहा कि स्ट्रीमिंग एवं ड्रेन का कार्य शीघ्र पूरा करके दें। मैं इसके लिए बात कर रहा हूं ताकी कुछ शर्तों के साथ इस पर प्लेन उतरने की शुरुआत की जा सके।
सिंहदेव ने कहा कि जनता भी अब यह सुन सुन कर थक चुकी है कि 2 महीने बाद घरेलू सेवा शुरू होगी, 8 महीने बाद तो कभी एक साल बाद शुरू होगा, यह समझ में नहीं आता कि जैसे ही अम्बिकापुर एयरपोर्ट का कार्य पूर्ण होता है, एविएशन की टीम जांच करने पहुंचती है और नई समस्या निकाल कर जाती है। उन्होंने कहा कि डीजीसीए से बात करके हम यह निश्चित करा रहे हैं कि एक बार में वे बता दें कि उन्हें क्या-क्या कार्य पूर्ण चाहिए। इस दौरान वनौषधि बोर्ड के अध्यक्ष बालकृष्ण पाठक, श्रम कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष शफी अहमद, महापौर डॉ अजय तिर्की, जिला अध्यक्ष राकेश गुप्ता, कलेक्टर संजीव झा उपस्थित थे।

72 सीटर प्लेन के हिसाब से तैयारी
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हमने पूर्व में दरिमा के लिए 2 बी लाइसेंस का आवेदन किया था, जिसमें 18 सीटर प्लेन उतरना था, उसमें केवल एक कमी डीजीसीए ने बताई थी और वह थी एयरपोर्ट के मध्य के हिस्से से दोनों ओर 45-45 मीटर नाली का निर्माण कराना था, जो जल्द ही यहां पूर्ण हो जाएगा, इस हिसाब से पूर्व के 18 सीटर के लिए हम क्वालीफाई कर लेंगे। रही बात 72 सीटर प्लेन एटीआर उतारने की तो उसके लिए 2सी लाइसेंस की आवश्यकता है, इसके अनुसार 2000 मीटर रनवे के निर्माण की प्रक्रिया भी चल रही है। वहीं अन्य तैयारियां 4-6 महीने में पूर्ण कर ली जाएंगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Singhdev said - Prepare so that no problem comes in the way.


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2It3g6U

0 komentar