सुरक्षाबलों और नक्सलियों में मुठभेड़; जवानों ने एक लाख रुपए के इनामी नक्सली को मार गिराया , October 17, 2020 at 06:23AM

बीजापुर में शुक्रवार सुबह मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक नक्सली को मार गिराया। मारे गए नक्सली पर एक लाख रुपए का इनाम था। मुठभेड़ के दौरान कुछ और नक्सलियों के घायल होने की खबर है। जवानों ने मारे गए नक्सली का शव और हथियार बरामद किए हैं। मुठभेड़ बासागुड़ा क्षेत्र जंगलों में हुई।

जानकारी के मुताबिक, एंटी नक्सल ऑपरेशन के तहत बासागुड़ा थाने से जिला पुलिस बल और सीआरपीएफ 168 बटालियन के जवान सर्चिंग पर निकले थे। इस दौरान सुबह करीब 9.30 बजे कोरसागुड़ा और ऑउटपाल्ली के बीच जंगल में अचानक नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इस पर जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

एरिया जनताना सरकार अध्यक्ष के रूप में हुई पहचान
मुठभेड़ के बाद नक्सली मौके से भाग निकले। सर्चिंग के दौरान जवानों को मौके से नक्सली का शव बरामद हुआ है। उसकी शिनाख्त कोरसागुड़ा थाना बासागुड़ा निवासी विकेश हेमला (35) (एरिया जनताना सरकार अध्यक्ष) के रूप मे हुई है। उसके ऊपर एक लाख रुपए का इनाम था। मुठभेड़ में दो-तीन और नक्सलियों के घायल होने की संभावना है।

कई वारदातों में शामिल रहा मारा गया नक्सली
सर्चिंग के दौरान जवानों को एक एसबीएमएल, बंदूक, डेटोनेटर, आईईडी, बिजली का तार, माओवादी साहित्य, पिटठू और दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद हुई है। मारे गए नक्सली के खिलाफ बासागुड़ा थाने में दो मामले दर्ज हैं। मार्च 2019 को आउटपल्ली के जंगलों में हुई मुठभेड़ में शामिल था। सितंबर 2019 को तर्रेम कुरसमपारा में ग्रामीण की हत्या की।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
छत्तीसगढ़ के बीजापुर में शुक्रवार सुबह हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक नक्सली को मार गिराया। मारे गए नक्सली पर एक लाख रुपए का इनाम था।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3lVmiBc

0 komentar