समारोह का समापन, घर पर ही पूजा कर मनाया उत्सव, एसपी बोले-अग्रसेन वाला समाजवाद दुनिया में कहीं नहीं , October 18, 2020 at 05:56AM

रायगढ़ शहर में अग्रकुल प्रवर्तक अग्रसेन महाराज की 5144 वीं जयंती सादगीपूर्ण तरीके से मनाई गई। कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बार भव्य अग्रसेन जयंती समारोह का आयोजन न करके गांधी गज में महाराजा अग्रसेन की पूजा व आरती की गई। शनिवार को गांधी गंज में महाराजा अग्रसेन जी की पूजा व आरती का कार्यक्रम रखा गया था।

मुख्य अतिथि के रूप में जिंदल स्टील एंड पॉवर लिमिटेड रायगढ़ के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर दिनेश कुमार सरावगी, रायगढ़ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह, डॉ. राजू, मुकेश मित्तल, सुशील मित्तल, सुरेश गोयल, सत्यनारायण अग्रवाल सहित अग्रजनों ने बारी बारी से महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा पर फूल चढ़ाकर आरती की। आयोजन समिति द्वारा इस दौरान प्रशासनिक नियमों का पालन करते हुए पूजा-आरती का आयोजन किया गया।

एसपी संतोष कुमार सिंह ने कहा कि महाराजा अग्रसेन के सिद्धांत सार्वभौमिक हैं। उनके द्वारा अपने राज में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को प्रत्येक परिवार से एक रुपए और एक ईट की उपहार स्वरूप देने की परंपरा डाली गई, जिससे उनके साम्राज्य में कोई भी व्यक्ति गरीब नहीं था।

जिंदल स्टील एंड पॉवर लिमिटेड रायगढ़ के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर दिनेश कुमार सरावगी ने कहा कि कोरोना संक्रमण के बावजूद भी आप सभी ने ऑनलाइन पूरे कार्यक्रम का संचालन किया और अग्रसेन जयंती को धूमधाम से मनाया वह तारीफे काबिल है।

तीन दिवसीय ऑनलाइन प्रतियोगिता के सफल संचालन करने वाले पूरे टीम का सम्मान किया गया मंच संचालन अनिल रतेरिया ने किया। उन्होंने कहा कि कोरोना काल के बावजूद हमारे कदम नहीं रूके, हां थोड़ी परेशानी जरूर हुई। पिछले 8 महीनों में अग्र समाज से जूडे सभी संगठन, संस्थाओं ने कोरोना पीड़ितों की मदद की।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
समारोह में एसपी व गणमान्य अतिथियों के साथ अग्र समाज के लोग।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/37fPBKQ

0 komentar