उरझे के जंगल में दिखा हाथियों का झुंड, लैनकसा गांव में फसल काे नुकसान पहुंचाया , October 18, 2020 at 05:58AM

हाथियों का झुंड डाैंडी क्षेत्र के जंगल में प्रवेश करने से लोगों में दहशत है। शनिवार को हाथियाें का दल उरझे जंगल में रहा। पास के लेनकसा गांव के किसानों के खेत के बोर मशीन और लारी को भी नुकसान पहुंचाया। जिसका आंकलन राजस्व विभाग कर रहा है। वन विभाग के अफसर कोटवारों के माध्यम से गांवों में मुनादी कर ग्रामीणों को जंगल की जाने से मना कर रहे हैं।

घरों में रखे हुए महुआ को बाहर फेंकने की समझाइश भी गांव वालों को दे रहे हैं। वन अमला पूरी तरह हाथियों पर नजर बनाए हुए है। हाथियाें का झुंड गुरूर रेंज से होते हुए डौंडी वन परिक्षेत्र पहुंचा चुका है। इस वक्त हाथियों का दल डौंडी वन परिक्षेत्र में विचरण कर रहा है।

डौंडी रेंजर पुष्पेंद्र साहू ने बताया कि पूरा वन अमला सक्रिय है। सभी रेंज में ड्यूटी लगाई गई है। पल-पल की मॉनिटरिंग भी की जा रही है. फिलहाल घबराने जैसी कोई बात नहीं है। सुबह से डौंडी रेंज के अधिकारी व कर्मचारी लोगों को समझाने में लगे है। शनिवार को एसडीओ डीके सिंह, डोंडी रेंजर पुष्पेन्द्र साहू, डिप्टी रेंजर अहिल्या कौडौ व अमला सक्रिय रहा।

हाथियों का झुंड वन कक्ष क्रमांक 123 कुर्सिटिकुर, उरझे, कुंजकन्हार के बीच के जंगल में हाेना बताया जा रहा है। वन अमला उरझे, कुंजकन्हार, दिघवाड़ी चौक में मौजूद हैं। लोगों को जंगल में जाने से मना कर रहे हैं। हाथियाें ने लैनकसा गांव के कुछ किसानाें की फसल काे नुकसान पहुंचाया। एक किसान के बोर कनेक्शन, लारी को भी हाथियों ने तोड़ दिया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/37u3J3t

0 komentar