पुलिस की वर्दी में आए डकैत, तलाशी के नाम पर घर में रखे डेढ़ लाख रुपए और जेवर लेकर भागे , October 24, 2020 at 08:40PM

जांजगीर में एक परिवार को नकली पुलिस बनकर आए बदमाशों ने लूट लिया। अचानक एक कार इनके दरवाजे पर रुकी। 6-7 वर्दीधारी उतरकर घर में दाखिल हो गए। महिलाओं से अलमारी की चाबी छीन ली। तलाशी के नाम पर डेढ़ लाख रुपए और तीन तोला सोना और दो किलो चांदी के आभूषण लेकर भाग गए। ये फर्जी छापा भांठापारा के एक किसान के घर पर पड़ा। आरोपी उसके दामाद को गिरफ्तार करने का दावा कर साथ ले गए और कुछ दूरी पर छोड़कर भाग गए।

अवैध शराब के नाम पर धमकाया
पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ डकैती का मामला दर्ज किया है। जांच की जा रही है। बाराद्वार थाना के केके महतो के अनुसार घटना शुक्रवार की देर रात 11-12 बजे के बीच हुई। सात लोग गांव रायपुरा भांठापारा निवासी किसान इतवारी कुर्रे के घर पहुंचे थे । सभी पुलिस की तरह कॉम्बैट (सेना की तरह दिखने वाली वर्दी) ड्रेस पहन रखी थी। आरोपियों ने खुद को क्राइम ब्रांच के अधिकारी बताया। इतवारी से कहा गया कि वो लोग शराब बेचते हैं, इसलिए कार्रवाई की जा रही है।

डकैत परिवार की माली हालत से वाकिफ थे
एसपी पारूल माथुर ने गांव के इसी घर का जायजा लिया और इस केस को सॉल्व करने के निर्देश दिए गए हैं। जानकारी के मुताबिक डकैतों ने अपने चेहरे पर मास्क पहना था इसलिए घर के लोगों ने किसी का चेहरा नहीं देखा। टीआई कमल किशोर महतो के अनुसार जिस घर में डकैती हुई है, उनके द्वारा पहले शराब की बिक्री की जाती थी। उनका पुराना रिकॉर्ड थाना में दर्ज है। डकैतों को इस बात की भी जानकारी भी थी कि इस घर में रुपए और आभूषण होंगे। किसान के परिवार के आर्थिक हालात को भी डकैत जानते थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फोटो उसी मकान की है जहां घटना को आरोपियों ने अंजाम दिया।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/37EZ0vQ

0 komentar