यदुवंशी समाज ने कार्यक्रमों में शराब बंदी पर की चर्चा , October 26, 2020 at 05:34AM

पथरिया नगर पंचायत वार्ड 12 में शनिवार को ढढओर क्षत्रीय यदुवंशी समाज की बैठक हुई। कार्यक्रम में श्रीकृष्ण के प्रतिमा पर घासीराम यादव, महेश, थानेश्वर, प्रमोद, हितेंद्र, टिंकू ने माल्यार्पण किया।
बैठक में पथरिया रतनपुर, पाऊंसरा, परसदा, लखराम, चंदली, बिलासपुर, जगदलपुर से समाज के लोग शामिल हुए। कार्यक्रम का संचालन डॉ. आईपी यादव ने किया। अनिल ने बताया कि अब समाज में दशगात्र पर सामान्य भोजन कराने की परंपरा प्रारंभ हो गई है। इससे शोकाकुल परिवार को आर्थिक परेशानी नहीं होती है। सुनील, संतोष, सुमंत, प्रभात ने सामाजिक कार्यक्रमों में शराब पीने पर प्रतिबंध लगाने का सुझाव दिया। सदस्यों ने कहा कि इस विषय पर जो हो सकता है किया जाएगा। यह भी कहा गया कि समाज के लोग अपने बच्चों को उच्च शिक्षा प्रदान करने का प्रयत्न करें। इस संबंध में समाज से जो सहयोग बनेगा किया जाएगा।
ओमकार ने बताया कि उनकी भांजी प्रियांशी का चयन नीट में हुआ है। बैठक के बाद वरिष्ठ नागरिकों के मार्गदर्शन में श्री कृष्ण सेवा के सभी सदस्य चोर भट्टी में स्व. भाग बली यादव की दशगात्र में शामिल हुए।सदस्यों द्वारा शोकाकुल परिवार को ₹37,450 का आर्थिक सहयोग प्रदान किया गया। वहीं मृत आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई। वहीं परिवार के लोगों से आग्रह किया गया कि मृत्यु भोज सामान्य रूप से कराएं।
इस कार्य में अनिल यादव, संतोष यादव, पप्पू यादव, सनी यादव, प्रमोद, अजय, बबलू, राघवेंद्र, अभिषेक, शरद, अमन, नारायण, मनहर, मनहरण, कमलेश समेत अन्य ने सहयोग किया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Yaduvanshi society discusses ban on alcohol in programs


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/37I6mPg

0 komentar