पीएम आवास मामले में नगर के पार्षद और एल्डरमैन ने मुख्यमंत्री से लगाई गुहार , October 26, 2020 at 05:36AM

नगर पंचायत पथरिया में आवास निर्माण के संबंध में परेशानियां चल रही हैं। जिसे लेकर नगर के पार्षद और एल्डरमैन ने बिल्हा विधानसभा के कांग्रेस नेता राजेन्द्र शुक्ला के माध्यम से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया के नाम पत्र भेजा है। इसमें समस्याओं का जल्द निराकरण करने गुहार लगाई है।
पत्र में बताया है कि नगर पंचायत पथरिया में अब तक 529 हितग्राहियों के आवास मंजूर हुए हैं। इसमें से सिर्फ 175 लोगों के ही आवास बन सके हैं। उसमें भी लगभग 40-50 हितग्राही ऐसे हैं जिनकी तीसरा या चौथी किस्त रुकी है। वहीं 354 हितग्राहियों के आवास का काम अधूरा है या फिर शुरू ही नहीं हुआ है। बताया है कि 16 जून 2020 को राज्य शहरी विकास अभिकरण से पत्र मिला है। इसमें मोर जमीन मोर मकान योजना अंतर्गत आगामी आदेश तक नवीन या शुरू नहीं होने वाले आवासों का निर्माण प्रारंभ करने के स्थान पर अपूर्ण आवासों का निर्माण कार्य पूर्ण कराने को प्राथमिकता देने के निर्देश हैं। इसके चलते नगर पंचायत द्वारा जिनके आवास मंजूर हो चुके हैं। उनका निर्माण कार्य रोक दिया गया है। वहीं ऐसे हितग्राहियों का भी भुगतान रोकने की बात कही जा रही है, जिन्होंने घर तोड़ कर नींव तक खुदा डाली है। राजेन्द्र शुक्ला ने मामले में मुख्यमंत्री से चर्चा कर समस्या का निराकरण कराने का आश्वासन दिया है।
युवा पार्षद दीपक साहू ने बताया कि नगर में आवास योजना के हितग्राहियों को भुगतान संबंधी कई तरह के समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इसके निराकरण के लिए शुक्ला के माध्यम से मुख्यमंत्री से गुहार लगाई गई है। पत्र सौंपने वालों में एल्डरमैन संतोष पाली, कमल नारायण द्विवेदी, पार्षद दीपक साहू, पार्षद प्रतिनिधि सलमान खान, प्रमोद उइके मौजूद रहे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3oro9A8

0 komentar