रेप के आरोपी को पकड़ने पुलिस ने बिछाया जाल, ग्रामीण के वेष में अफसर 15 घंटों तक करते रहे इंतजार फिर दबोचा , November 12, 2020 at 04:37PM

राजनांदगांव पुलिस ने तीन साल पुराने दुष्कर्म के केस में आरोपी को गिरफ्तार किया है। घटना साल 2017 में अंबागढ़ चौकी इलाके में हुई थी। आरोपी ने एक नाबालिग को प्यार के जाल में फंसाया था। शादी का झांसा देकर आरोपी नाबालिग को अपने साथ भाग ले गया था। इसके बाद उसने नाबालिग के साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया था। गलत हरकत को अंजाम दिया। गिरफ्तार हुए युवक का नाम अमित केशरिया है। 24 साल के इस लड़के को पुलिस ने कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।

ऐसे आया पकड़ में
पुलिस इस केस में लगातार जानकारी जुटा रही थी कि आरोपी है कहां। अंबागढ़ चौकी के प्रभारी आर्शीवाद रहटगांवकर ने बताया कि उसके तमाम रिश्तेदारों के यहां जांच की गई। पूछताछ हुई मगर कोई सुराग नहीं मिल रहा था। आरोपी ड्राइवर का काम कर अपना गुजारा चला रहा था। वह लगातार अपने पते बदल रहा था। कुछ लोगों से उसने नाम बदल-बदलकर मुलाकातें की। मगर इस बीच एक अहम जानकारी पुलिस को मिली। डौंडी लोहारा में आरोपी अपने मामा के घर था। मगर हाल ही में पुलिस के डर से वो भाग गया। युवक के आपराधिक कांड से अनजान इसके मामा ने वहां पुलिस से शिकायत की, और एक दो दिन बाद पुलिस ने उसे ढूंढकर परिजनों को सौंप दिया।

यह खबर राजनांदगांव पुलिस को लग गई। पुलिस आरोपी का पीछा करते हुए वहां पहुंची मगर वो भाग चुका था। डौंडीलोहरा पुलिस से राजनांदगांव की टीम और जानकारियां जुटाईं। इस आधार पर पुलिस को पता चला कि वो दल्लीराजहरा के कच्चे माइंस इलाके में छुपकर रहता है। पुलिस इस बार कोई मौका गंवाना नहीं चाहती थी। बुधवार को टीम ने जाल बिछाया। ग्रामीणों की तरह सादे कपड़ों में टीम उस मकान के बाहर इंतजार करने लगी, जहां शक था कि आरोपी रह रहा है। करीब 15 घंटों तक पुलिस इंतजार ही करती रही। हल्की सुबह भी हो रही थी और आरोपी जैसे ही घर से बाहर आया। बाहर छुपे पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ लिया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फोटो राजनांदगांव की है। दरअसल स्थानीय पुलिस को राज्य सरकार और डीजीपी की तरफ से हिदायत है कि महिला सबंधी अपराधों में फौरन एक्शन लें, लिहाजा पुराने से पुराने मामले में पुलिस पूरी ताकत लगाए हुए है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2IweRSE

0 komentar