ऑटो ड्राइ‌विंग की आड़ में नशे का धंधा, 2 लाख की चरस के साथ ऑटो ड्राइवर गिरफ्तार , November 10, 2020 at 06:25AM

राजधानी में ऑटो चलाने का झांसा देकर ड्रग्स का धंधा करने वाला तस्कर पकड़ा गया। पुलिस ने सोमवार की रात उसे गिरफ्तार किया। उसके पास से 2 लाख की चरस जब्त की गई। पुलिस को चकमा देने उसने कमर में चरस बांध रखा था। वह टाटीबंध चौक से लेकर भनपुरी के बीच आटो चलाते हुए चरस बेचता था। कुछ ढाबाें में आने वाले भी उसके ग्राहक थे। उसने पैसों का लालच देकर दिव्यांग को अपने काम में शामिल कर लिया था।
एसएसपी अजय यादव ने बताया रोटरी नगर का रियाज खोखर(40) दिखावे के लिए ऑटो चलाता है। इसी की आड़ वह पिछले दो साल से चरस बेच रहा था। वह बिहार और बंगाल से चरस मंगाता था। कई ट्रक वालों से उसके संबंध हैं। वही उसके लिए चरस लाते थे। वह छोटी छोटी पुड़िया बनाकर उन्हें बेचता था। सप्ताह भर पहले एक युवक उसे चरस देकर गया था। इसकी भनक पुलिस को हो गई। पुलिस ने सोनडोंगरी के पास घेराबंदी की। रियाज मोपेड से भनपुरी जा रहा था। पुलिस ने रोककर उसकी मोपेड की जांच की तो कुछ नहीं मिला। जब उसका शर्ट उतरवाया तब कमर में बंधी चरस की पुड़िया मिली। उसे थाने लाकर पूछताछ की गई। पहले उसने टालमटोल करने की कोशिश की। फिर उसने चरस बेचने की बात कबूल कर ली। पुलिस उसके साथियों की तलाश कर रही है जो चरस बेचते थे। पुलिस के अनुसार उसने एक दिव्यांग को अपने साथ मिलाकर उसके माध्यम से भी चरस बिकवाना शुरू किया था।

बिहार और बंगाल जाएगी पुलिस
पुलिस ने आरोपी से एक मोबाइल जब्त किया है। उसे जांच के लिए सायबर सेल भेजा गया है। रियाज का कॉल डिटेल निकाला जा रहा है। अफसरों के अनुसार बिहार और बंगाल टीम भेजी जाएगी। दूसरे राज्यों से छत्तीसगढ़ में नशे की तस्करी करने वालों को पकड़कर लाया जाएगा। उन्होंने इसमें सायबर सेल की टीम को लगाया है। नशे के खिलाफ उनकी कार्रवाई जारी रहेगी।

नशा का कारोबार करने वाले 51 गए जेल
पुलिस ने पिछले तीन महीने में ड्रग्स, अफीम, चरस से लेकर अन्य तरह के नशे का कारोबार करने वाले 51 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। सिर्फ ड्रग्स मामले में एक नाइजीरियन समेत 16 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। इस मामले में गिरफ्तार किसी भी आरोपी की जमानत नहीं हुई है। सभी आरोपी जेल में हैं। इस मामले में रायपुर से 3 और भिलाई से दो लोग फरार है। उनकी तलाश की जा रही हैं। पुलिस गोवा और मुंबई के कुछ ड्रग्स तस्करों की तलाश कर रही हैं। पुलिस को कुछ फोन नंबर मिले है। उसकी जांच की जा रही हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
प्रतीकात्मक फोटो।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3lgtcBm

0 komentar