25 नए मरीज मिले, दो मौत भी हुई अंतागढ़-दुर्गूकोंदल में हालत सुधरी , November 26, 2020 at 04:00AM

बुधवार को जिले में 25 नए कोरोना पॉजिटिव की पहचान हुई। इसमें सबसे ज्यादा चारामा विकासखंड में 9 मरीज पाए गए हैं। अंतागढ़ तथा दुर्गूकोंदल जो शुरू से कोरोना के हाट स्पॉट बने हुए थे वहां एक एक मरीज मिलने से राहत है। पिछले 15 दिनों से जिले में नए संक्रमितों की संख्या 20 से 30 के बीच ही स्थिर रहना राहत वाली बात जरूर है लेकिन दो कोरोना पॉजिटिव की मौत भी हुई जिससे स्पष्ट है कि खतरा अभी भी गंभीर है। जिले में अब तक कोरोना से 57 की जान जा चुकी है।
कोरोना से हुई दो और मौतों में एक कांकेर विकासखंड के एक ग्राम की 57 वर्षीय महिला है जिसे 17 नवंबर को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां उनकी हालत चिंताजनक होने के कारण हायर सेंटर रेफर किया गया था। महिला को ब्लडप्रेशर के साथ शुगर भी था। परिजनों ने हायर सेंटर ले जाने से मना करते हुए यहीं इलाज करने कहा। इलाज के दौरान 24 नवंबर को शाम 7 बजे उसकी मौत हो गई। दूसरे मामले में भानुप्रतापपुर विकासखंड के एक ग्राम के 46 वर्षीय ग्रामीण जो शराब का आदी था तथा उसे ज्वाइंडिस की भी शिकायत थी, को इलाज के लिए 24 नवंबर को धनेलीकन्हार अस्पताल लाया गया था। जांच में उसे कोरोना पॉजिटिव पाने पर कोविड अस्पातल में भर्ती किया गया था।
इलाज के दौरान 25 नवंबर को सुबह 11.30 बजे उसकी मौत हो गई। बुधवार को जिले में सबसे ज्यादा चारामा नगर में 4 के अलावा ग्राम चावड़ी तथा बड़ेगौरी में दो-दो तथा लखनपुरी में एक कुल 9 मरीज मिले हैं। चारामा इलाके में पिछले कई दिनों से तेजी से कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है जबकि शुरूआती दिनों में चारामा में कोरोना का संक्रमण था ही नहीं।

  • 5406 - कुल पॉजिटिव
  • 219 - कुल एक्टिव

कांकेर शहर में फिर मिले चार मरीज
कांकेर शहर में कोरोना की रफ्तार कम जरूर हुई है लेकिन पूरी तरह से नियंत्रण में नहीं है। बुधवार को शहर में एक बार फिर 4 नए कोरोना संक्रमित मिले। कांकेर विकासखंड के ग्राम सेलेगांव तथा नवागांव में एक एक मरीज मिले हैं। भानुप्रतापपुर में बुधवार को मिले 4 नए मरीजों में दो नगर के तथा शेष दो में एक बोगर तथा दूसरा करमोती का है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3fGVraj

0 komentar