बीजापुर में विस्फोटक के साथ इनामी महिला नक्सली सहित 3 गिरफ्तार, जवानों को नुकसान पहुंचाने IED प्लांट कर रहे थे , November 20, 2020 at 12:35PM

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में जवानों ने नक्सलियों के बड़े मंसूबों को नाकाम कर दिया। जवानों को टारगेट बनाने के लिए नक्सली IED प्लांट कर रहे थे। इसी दौरान जवानों ने घेराबंदी कर उन्हें धर दबोच लिया। गिरफ्तार किए गए नक्सलियों में महिला सहित 3 लोग शामिल हैं। नक्सलियों के पास से विस्फोटक सहित अन्य सामान बरामद हुआ है। जवानों ने यह कार्रवाई बासागुड़ा थाना क्षेत्र में की है।

तलाशी के दौरान जवानों ने मौके से टिफिन बम, डेटोनेटर, बिजली का तार, बंबू स्विच, बैटरी, नक्सली वर्दी, पिट्ठू, कॉरडेक्स वायर, एयरगन छर्रा, नक्सली साहित्य, गड्ढा खोदने का औजार बरामद किया किया है।

थाना बासागुड़ा से बुधवार को जिला बल, DRG, STF और कोबरा 204 बटालियन के जवान संयुक्त रूप से गश्त के लिए जोनागुड़ा, पूवर्ती, पेद्दागेलूर की ओर रवाना हुए थे। अगले दिन गुरुवार को पेद्दागेलुर गरियामेट्टा पहाड़ी नाला के पास कुछ लोग संदिग्ध गतिविधियां करते दिखे। घेराबंदी कर उन्हें पकड़ लिया। जांच में पता चला कि वह जवानों से हथियार लूटने के लिए IED प्लांट कर रहे थे।

पकड़ी गई महिला नक्सली पर 2 लाख रुपए का इनाम
तलाशी के दौरान जवानों ने मौके से टिफिन बम, डेटोनेटर, बिजली का तार, बंबू स्विच, बैटरी, नक्सली वर्दी, पिट्ठू, कॉरडेक्स वायर, एयरगन छर्रा, नक्सली साहित्य, गड्ढा खोदने का औजार बरामद किया किया है। पकड़े गए नक्सलियों में जगरगुंडा सुकमा निवासी मुचाकी भीमा, मीडियम लखमा और माड़वी भीमे शामिल है। माड़वी प्लाटून नंबर 1 की सदस्य है और उसके ऊपर 2 लाख रुपए का इनाम था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
छत्तीसगढ़ के बीजापुर में जवानों ने नक्सलियों के बड़े मंसूबों को नाकाम कर दिया। जवानों को टारगेट बनाने के लिए नक्सली आईईडी प्लांट कर रहे थे। इसी दौरान जवानों ने घेराबंदी कर उन्हें पकड़ लिया।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2UPObPD

0 komentar