अंतिम की जगह फर्स्ट सेमेस्टर के सब्जेक्ट का कर लिया चयन, पर्यावरण में 3 हजार छात्र फेल , November 24, 2020 at 09:52AM

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर स्थित अटल बिहारी वाजपेयी यूनिवर्सिटी (बिलासपुर यूनिवर्सिटी) की BA अंतिम वर्ष की परीक्षा में 25 फीसदी छात्र फेल हो गए हैं। खास बात यह है कि यह सभी छात्र एक ही विषय पर्यावरण की परीक्षा में फेल हुए हैं। छात्रों ने जहां इस गड़बड़ी के लिए यूनिवर्सिटी प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया है। वहीं परीक्षा विभाग की जांच में पता चला है कि गड़बड़ी छात्रों ने की है।

कोरोना संक्रमण के चलते यूनिवर्सिटी की ओर से परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे थे। छात्रों ने साइबर कैफे से आवेदन किया, लेकिन अंतिम वर्ष की जगह प्रथम वर्ष के पर्यावरण विषय का चयन कर लिया। इसके चलते 3000 छात्र-छात्राएं परीक्षा से ही अनुपस्थित हो गए। हालांकि यूनिवर्सिटी का कहना है कि यह सभी छात्र पास हैं। परीक्षा विभाग ने संशोधन के लिए फिर आवेदन मांगा है।

छात्र-छात्राओं ने कुलसचिव से मुलाकात कर बताई परेशानी
CMP, DP विप्र कॉलेज, शासकीय जमुना प्रसाद कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय सहित अन्य कॉलेजों के छात्र-छात्राओं ने सोमवार दोपहर इस संबंध में प्रभारी कुलसचिव से मुलाकात की और पूरक से पास करने मांग रखी। वहीं परीक्षा नियंत्रक प्रो.प्रवीण पांडेय ने बताया कि छात्रों ने खुद फार्म न भरकर साइबर कैफे वालों पर भरोसा जताया। हालांकि उन्होंने कहा कि यह सब पास हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
छात्रों ने जहां इस गड़बड़ी के लिए यूनिवर्सिटी प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया है। वहीं परीक्षा विभाग की जांच में पता चला है कि गड़बड़ी छात्रों ने की है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3nQERYl

0 komentar