मुठभेड़ के बाद डीजीपी आज जाएंगे कांकेर, 5 बटालियनों के कैंप तय होंगे , November 24, 2020 at 06:09AM

नक्सल मुठभेड़ के बाद डीजीपी डीएम अवस्थी मंगलवार को तोड़ोकी जाएंगे। वहां पर वे 5 नई बटालियनों के कैंप एरिया को तय करेंगे। सोमवार को उन्होंने डीजी नक्सल आपरेशन अशोक जुनेजा और अन्य अफसरों के साथ बैठक करके के स्थिति का जायजा लिया। इसमें डीजीपी ने केंद्र से मिलने वाले 5 बटालियनों की तैनाती पर भी चर्चा की।
अवस्थी ने भी एसएसबी के जवानों के जवाबी हमले की तारीफ की। बैठक के बाद डीजी जुनेजा ने कहा कि एसएसबी ने बहुत अच्छा एंटी नक्सल ऑपरेशन किया है। इसमें तीन नक्सलियों की डेड बॉडी मिली है। नक्सलियों ने घात लगाकर पार्टी को एंबुश करने का प्रयास किया था। मारे गए तीनों नक्सली इनामी है।
इनका कैडर भी बड़ा है। इनके हथियारों को देख कर लग रहा है कि वे इजरायली वैपन्स हैं। इजरायल के बने हथियारों का हमारे सुरक्षाबलों के साथ ही सीआरपीएफ और बीएसएफ के जवान भी उपयोग करते हैॆं। यह उन्हीं से लूटे गए हथियार लग रहे हैं। इनको कहां से लूटा गया, यह पता करने के लिए बट नंबर से इसकी जांच कराई जाएगी। जुनेजा ने कहा कि केंद्र से मिली 5 एडिशनल बटालियन का तैनाती किस जगह पर की जाएगी, उसके बारे में भी विचार विमर्श हुआ है। सुरक्षा बलों की अंदर तक पैठ होने के बाद विकास को गति मिलेगी।

हम घर घुसकर मार रहे
सीएम भूपेश बघेल ने मुठभेड़ को लेकर सुरक्षा जवानों का हौसला बढ़ाया। सीएम ने कहा कि पहले नक्सली कैंप में हमला करते थे,अब हम उनके घर में घुसकर मार रहे हैं। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि बौखलाहट में नक्सली इस तरह की हरकत करते हैं। लगातार सर्चिंग आपरेशन से नक्सली घबराए हुए हैं। संगठन में भर्ती के लिए लोग नहीं मिल रहे हैं। नक्सली लगातार पीछे हट रहे हैं। कांग्रेस सरकार गठन के बाद से नक्सली वारदातों में कमी आई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
डीजीपी डीएम अवस्थी (फाइल फोटो)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/35VtWGP

0 komentar