कांग्रेस समर्थक पार्षदों की क्रॉस वोटिंग से जीता बीजेपी प्रत्याशी, बीजेपी 50, कांग्रेस को 49 वोट , November 29, 2020 at 05:32AM

जिला योजना समिति की एक सदस्य के लिए शनिवार को कलेक्टोरेट स्थित सृजन सभाकक्ष में रोचक चुनाव हुआ। क्रॉस वोटिंग में बीजेपी के उम्मीदवार ने एक वोट से जीत हासिल की। जिला योजना समिति में 16 सदस्य होते हैं। इसमें 15 सदस्यों के लिए शुक्रवार को चुनाव हो गया था। शनिवार को नगर पंचायत धरमजयगढ़, लैलूंगा, घरघोड़ा, किरोडीमलनगर, पुसौर, सरिया और बरमकेला के निर्वाचित सदस्यों में से एक सदस्य का चुनाव था। इसमें बीजेपी ने बरमकेला के नगर पंचायत अध्यक्ष हेमसागर नायक को प्रत्याशी बनाया था।

कांग्रेस ने किरोड़ीमलनगर के नगर पंचायत के पार्षद इकबाल भाई को उतारा था। हेमसागर नायक ने एक वोट से बाजी मार ली। माना जा रहा है कि कांग्रेस समर्थित चार सदस्यों ने क्रॉस वोटिंग की जिसमें बीजेपी का उम्मीदवार विजयी हुआ। जिले में सात नगर पंचायत हैं जिसमें से चार में कांग्रेस और तीन में बीजेपी की सरकार है। शनिवार को 45 सदस्य बीजेपी और 55 सदस्य कांग्रेस के थे।

इसमें से पांच सदस्य निर्दलीय थे, पहले इन लोगों ने कांग्रेस को समर्थन दिया था। लेकिन योजना मंडल के सदस्यों के चुनाव में कांग्रेस के समर्थक इन पार्षदों ने बीजेपी के प्रत्याशी को वोट देकर जिताया। नायक को 50 वोट और इकबाल को 49 वोट मिले हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
जीत के बाद जश्न मनाते हुए बीजेपी के पार्षद और नेता।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3mjKDRU

0 komentar