बीजापुर में 6 लाख रुपए के इनामी नक्सली सहित 2 गिरफ्तार; अपहरण, लूट, हत्या सहित 24 वारदातों में रहा है शामिल , November 22, 2020 at 09:09AM

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में जवानों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। जवानों ने 5 लाख रुपए के इनामी सहित दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया इनामी नक्सली अपहरण, लूट, हत्या सहित 24 से ज्यादा वारदातों में शामिल रहा है। जबकि दूसरे को लूट के मामले में पकड़ा गया है। इनामी नक्सली को जहां बीजापुर क्षेत्र में पकड़ा गया, वहीं दूसरे की गिरफ्तारी उसूर क्षेत्र से हुई है।

जानकारी के मुताबिक, बीजापुर थाने से जिला पुलिस बल और CRPF 85वीं बटालियन के जवान संयुक्त रूप से शुक्रवार को सावनार व कोरचोली की ओर गश्त पर निकले थे। इस दौरान उन्हें एक नक्सली के सावनार गांव में एक नक्सली के होने की सूचना मिली। जवानों ने घेराबंदी की और उसे धर दबोचा। पकड़े गए नक्सली की पहचान गंगालूर के सावनार निवासी कोरसा दसरू उर्फ सुरेश के रूप में हुई।

मद्देड़ एरिया कमेटी का सक्रिय सदस्य है पकड़ा गया नक्सली
पकड़े गए नक्सली पर अलग-अलग थानों में हत्या, हत्या का प्रयास, मारपीट, लूट, आगजनी, आर्म्स एक्ट सहित 24 मामले दर्ज हैं। इसके अलावा 17 स्थाई वारंट लंबित पाए गए हैं। सुरेश माओवादी मद्देड़ एरिया कमेटी का सक्रिय सदस्य है, जो 2006 से लगातार संगठन में सक्रिय है । सरकार की ओर से उसके ऊपर 5 लाख रुपए का इनाम रखा गया था। उसे कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

लूट की वारदातों में शामिल एक और नक्सली धरा गया
वहीं दूसरी ओर उसूर थाने से शनिवार को नड़पल्ली, गलगम की ओर जिला पुलिस बल और CRPF 229F बटालियन के जवान गश्त पर निकले थे। जवानों ने गलगम से एक नक्सली सत्यम कट्टम को गिरफ्तार किया। पकड़ा गया नक्सली 12 सितंबर को स्थानीय ग्रामीण कट्टम रमैया के घर से राशन सामग्री, बर्तन, मवेशी लूट कर ले जाने और मारपीट करने की घटना में शामिल था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
छत्तीसगढ़ के बीजापुर में जवानों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। जवानों ने 5 लाख रुपए के इनामी सहित दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया इनामी नक्सली अपहरण, लूट, हत्या सहित 24 से ज्यादा वारदातों में शामिल रहा है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/35SGm2f

0 komentar