मलकानगिरी में 8 लाख का इनामी ढेर, एकेे-47 बरामद , November 28, 2020 at 04:00AM

ओडिशा की एसओजी व डीवीएफ एवं आंध्र प्रदेश की बीएसएफ व ग्रेहाउंड फोर्स के संयुक्त ऑपरेशन में गुरुवार को मलकानगिरी के जंत्री इलाके के जंगलों में हुई मुठभेड़ में 8 लाख के इनामी नक्सली किशोर उर्फ मासा कवासी को मार गिराया। मारे गए नक्सली के पास से जवानों ने एके 47 राइफल, आईईडी समेत अन्य नक्सली सामग्री बरामद की है। मुठभेड़ स्थल से एक घायल नक्सली भी जवानों के हत्थे चढ़ा है। घायल नक्सली की पहचान मलकानगिरी जिले के जाेदाम्बाे थाना क्षेत्र निवासी लैखन उर्फ लक्ष्मण गालोरी के रूप में की गई है।
मलकानगिरी पुलिस के मुताबिक गुरुवार को एनकाउंटर में मारा गया नक्सली किशोर उर्फ मासा बस्तर जिले के चंादामेटा गांव का रहने वाला था। पिछले 13 वर्षों से वह नक्सली संगठन में विभिन्न पदों पर सक्रिय रहा। वर्तमान में मासा आंध्र प्रदेश व ओडिशा प्रदेश जोनल कमेटी अंतर्गत सैन्य प्लाटून कमांडर के रुप में सक्रिय था। बताया गया कि यह पहला मौका था जब फोर्स ने मलकानगिरी जिले के स्वाभिमान अंचल के जंत्री इलाके में बड़ा सर्चिंग ऑपरेशन लांच किया था। पुलिस के पास इस इलाके में बड़े कैडर के नक्सलियों के कैंप करने की पुख्ता सूचना थी।

मुठभेड़ स्थल से ये हथियार और सामग्री बरामद हुई
मुठभेड़ स्थल से जवानों ने एक एके 47 राइफल, 3 मैग्जीन में 40 राउंड गोलियां, 1 आईईडी, 11 नग इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, 2 वायरलेस सेट, 1 वॉकीटॉकी, 2 रिमोर्ट, कैमरा फ्लैश, एंपीयर मीटर, दो पिट्‌ठू बैग, वॉच, नाइफ, दवाइंयां व नक्सली साहित्य बरामद किए हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
8 lakh prize money in Malkangiri, AK-47 recovered


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2JiqFJ9

0 komentar