बिलासपुर के स्लम एरिया में पहुंची स्वास्थ्य की मोबाइल यूनिट; मौके पर ही जांच कर दी जा रही निशुल्क दवाएं , November 02, 2020 at 01:05PM

शहरी बस्तियों में स्वास्थ्य सुविधा को देखते हुए अब लोगों के घरों तक अस्पताल पहुंच रहा है। इसके लिए सोमवार को पहली बार मोबाइल हेल्थ यूनिट चिंगराजपारा के लक्ष्मी चौक पर पहुंची। इस मोबाइल यूनिट में हेल्थ चेकअप और दवाइयों के वितरण के साथ ही लैबोरेटरी की सुविधा है। इससे ब्लड और यूरीन की जांच मौके पर ही होगी।

चिंगराजपारा के लक्ष्मी चौक पर कैंप का शुभारंभ मेयर रामशरण यादव व निगम सभापति शेख नजरुद्दीन ने किया। इस दौरान चेकअप के लिए लोगों की लाइन लग गई।

बिलासपुर नगर निगम क्षेत्र के लिए ऐसी 4 मेडिसिन यूनिट की शुरुआत की गई है। इसका संचालक साईंराम टेक्नो सॉल्यूशन कंपनी कर रही है। मोबाइल यूनिट प्रत्येक सोमवार से शनिवार तक स्लम क्षेत्रों में सुबह 8 से दोपहर 3 बजे तक सेवाएं देगी। चिंगराजपारा में कैंप का शुभारंभ मेयर रामशरण यादव व निगम सभापति शेख नजरुद्दीन ने किया।

मोबाइल हेल्थ यूनिट की होगी ऑनलाइन मॉनिटरिंग
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को राज्योत्सव के अवसर पर इस योजना का शुभारंभ किया था। मोबाइल हेल्थ यूनिट में बनाई गई लैबोरेटरी में बीपी, शुगर, ब्लड और यूरिन की जांच होगी। गाड़ियों में इलाज की पूरी प्रक्रिया को ऑनलाइन किया गया है। मॉनिटरिंग के सीसीटीवी, प्रोजेक्टर और साउंड सिस्टम लगाए गए हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
बिलासपुर में पहली बार मोबाइल हेल्थ यूनिट चिंगराजपारा के लक्ष्मी चौक पर पहुंची। इस मोबाइल यूनिट में हेल्थ चेकअप और दवाइयों के वितरण के साथ ही लैबोरेटरी की सुविधा है। इससे ब्लड और यूरीन की जांच मौके पर ही होगी। 


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2JsJZmJ

0 komentar