बिलासपुर में खुद को मकान मालिक की पत्नी बताकर बाई ने कर लिया जमीन पर कब्जा; तैयार करा लिए फर्जी दस्तावेज , November 02, 2020 at 04:00PM

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक शातिर कामवाली बाई ने अपने ही मकान मालिक की जमीन पर कब्जा कर लिया। खुद को उनकी पत्नी बताकर फर्जी दस्तावेज भी बनवा लिए। मकान मालिक की बीमारी का फायदा उठाकर उसमें फर्जी हस्ताक्षर भी किए। खास बात यह है कि मकान मालिक अविवाहित है। मकान मालिक की बहन को पता चला तो उसने सिविल लाइन थाने में मामला दर्ज कराया।

जानकारी के मुताबिक, खामला, नागपुर, महाराष्ट्र निवासी कृष्णा दुआ का बिलासपुर में लिंक रोड बुखारी पेट्रोल पंप के सामने पैतृक मकान और गोलबाजार में दुकान है। उनके पिता की दिसंबर 2009 में मौत हो चुकी है। कृष्णा के दो भाई हैं ओम प्रकाश और बृजमोहन दुआ। दोनों भाई अविवाहित हैं। वे मकान और दुकान की देखरेख करते थे। इस बीच जुलाई 2018 में बड़े भाई ओम प्रकाश की मौत हो गई।

कृष्णा दुआ ने कहा- उनके भाई की मानसिक स्थिति ठीक नहीं
ऐसे में संपत्ति के हिस्सेदार कृष्णा दुआ और भाई बृजमोहन ही बचे हैं। बृजमोहन पिछले कई दिनों से बीमार हें और उनकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं रहती है। वह हस्ताक्षर करने की स्थिति भी नहीं है। कृष्णा दुआ ने पुलिस को बताया कि उनके भाई के घर में काम वाली बाई चंद्रकली आती थी। आरोप है कि चंद्रकली ने उनके भाई बृजमोहन की बीमारी का फायदा उठाकर चंद्रकली ने संपत्ति हड़पने के साजिश रची।

फर्जी दस्तावेज तैयार कराकर, फर्जी साइन भी किए
आरोप है कि इसके लिए काम वाली बाई चंद्रकली ने खुद को बृजमोहन की पत्नी बताया। जबकि अपनी बेटियों दुर्गेश नंदनी और नीलम शर्मा को बृजमोहन की बेटियां बताकर फर्जी दस्तावेज तैयार कराए। इसके बाद बृजमोहन दुआ के फर्जी हस्ताक्षर से उनकी संपत्ति हड़पने की कोशिश की। इसकी जानकारी कृष्णा दुआ को हुई तो उन्होंने सिविल लाइन थाने में एफआईआर दर्ज कराई।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक शातिर कामवाली बाई ने अपने अविवाहित मकान मालिक की पत्नी बनकर फर्जी दस्तावेज से उनकी ही संपत्ति पर कब्जा कर लिया।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3kQ5Nqc

0 komentar