जनता कांग्रेस विधायक देवव्रत और प्रमोद ने कांग्रेस प्रत्याशी को दिया समर्थन, अमित बोले - उन्होंने मेरे पिता की आत्मा को दुख पहुंचाया , November 02, 2020 at 05:39AM

मरवाही में रविवार की शाम लाउड स्पीकर से, या सभा, रैलियों के जरिए किया जाने वाला प्रचार थम गया। मगर यहां सियासी पारा और चढ़ रहा है। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस लेकर जनता कांग्रेस के नेता और विधायक देवव्रत सिंह और प्रमोद शर्मा ने कांग्रेस को समर्थन देने का एलान कर दिया। दोनों मरवाही पहुंचे और पेण्ड्रारोड में जिले के प्रभारी मंत्री जय सिंह अग्रवाल के साथ पत्रकारों से बात की। दो दिन पहले ही जोगी कांग्रेस सुप्रीमो अमित जोगी ने जानकारी दी थी कि उनके दो विधायक डॉ रेनू जोगी एवं धर्मजीत सिंह ने भाजपा को समर्थन देने का फैसला लिया है। इस वजह से अब जनता कांग्रेस के भीतर गजब की कलह मची हुई नजर आ रही है।


अमित ने कहा पिता को दुख पहुंचाया है
अमित जोगी ने कहा कि देवव्रत सिंह और श्री प्रमोद शर्मा मेरे भाई हैं। मैं उनका दिल से सम्मान करता हूँ। मेरे पिता जी ने भी उनको अपना बेटा माना। मगर अपने इस आचरण से उन्होंने मेरे स्वर्गीय पिता जी की आत्मा को दुःख पहुँचाया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी ने जीते जी किस प्रकार मेरे स्वर्गीय पिता जी को प्रताड़ित किया, उनको अंतागढ़ और झीरम और न जाने कितने और मामलों में झूठा फँसाने का लगातार षड्यंत्र रचते रहे, मेरे पिता जी का छत्तीसगढ़ के लिए क्या सपने थे- इन सब बातों के बारे में विस्तार से मेरे पिता जी ने खुद अपनी आत्मकथा में लिखा है। मैं उसे पढ़ने की सलाह दोनों को दूँगा।


नाखून काटकर शहीद होने का दिखावा न करें
विधायक देवव्रत सिंह और प्रमोद शर्मा के मरवाही उपचुनाव में कांग्रेस को समर्थन देने की अपील किये जाने पर लोरमी के विधायक धरमजीत सिंह भड़क गए। उन्होंने हिदायत देते हुए कहा नाखून काट कर शहीद होने का दिखावा न करें । उन्होंने कहा कि यदि वे कांग्रेस पार्टी में जाना चाहते हैं तो स्वतंत्र है और कभी भी विधायकी से इस्तीफा देकर वे कांग्रेस में जा सकते हैं ।


मैं कांग्रेस में जाने के बारे में सोच भी नही सकती- डॉ. रेणु जोगी
देवव्रत सिंह और प्रमोद शर्मा पर नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ की कोटा विधायक डॉ रेणु जोगी ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि वे कदापि कांग्रेस में जाने की इच्छा नही रखती । उन्होंने कहा कि स्व अजीत जोगी जी के स्वर्गवास के बाद भी लगातार कांग्रेस पार्टी के नेताओं द्वारा अभद्र टिप्पणी कर उन्हें अपमानित किया जा रहा है इससे मैं व्यथित हूँ । जोगी जी ने आईएएस की नौकरी छोड़कर 32 साल तक पूरी निष्ठा से कांग्रेस की सेवा की है । लेकिन उनके नेताओं द्वारा लगातार हमें अपमानित करने का कोई मौका नही छोड़ा जा रहा है ।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फोटो गौरेला पेंड्रा मरवाही की है। देवव्रत कांग्रेस में शामिल होने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं। जल्द ही इस मसले पर भी फैसला हो सकता है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3oNPf4j

0 komentar