दिवाली बाद सभी कर्मचारियों को लौटना होगा मंत्रालय-संचालनालय, जीएडी ने जारी किया आदेश , November 09, 2020 at 06:06PM

छत्तीसगढ़ में मंत्रालय और संचालनालय में अधिकारियों-कर्मचारियों के वर्क फ्रॉम होम की छुट्‌टी होने जा रही है। सामान्य प्रशासन विभाग ने कर्मचारियों-अधिकारियों की ड्यूटी के लिए नया आदेश जारी किया है। दिवाली की छुट्‌टी के बाद सभी कर्मचारियों को काम पर लौटना होगा।

सामान्य प्रशासन विभाग ने सोमवार को नए दिशा-निर्देश जारी किये हैं। इसके मुताबिक, अनलॉक की प्रक्रिया जारी है। ऐसे में मंत्रालय और विभागाध्यक्ष कार्यालयों के कार्य संचालन की दृष्टि से सभी अधिकारियों-कर्मचारियों की उपस्थिति शत-प्रतिशत कराते हुए कार्य संचालित किए जाएं। शत-प्रतिशत उपस्थिति की यह नई व्यवस्था 17 नवम्बर से लागू हो जाएगी। इससे पहले 20 अक्टूबर को 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ कार्य संचालन का आदेश जारी हुआ था।

पहले साप्ताहिक रोस्टर था

कोरोना की वजह से कई अधिकारी-कर्मचारी संक्रमित हुए थे। कर्मचारी संगठनों की मांग पर सरकार ने एक तिहाई कर्मचारियों की मौजूदगी में मंत्रालय और संचालनालय स्थित कार्यालयों का काम संपादित करने का आदेश दिया था। इसके लिए कर्मचारियों को एक सप्ताह के रोस्टर में काम करना था। मतलब एक सप्ताह लगातार काम कर अगले एक सप्ताह घर रहना था।

निजी गाड़ी से आने की सलाह

सामान्य प्रशासन विभाग ने कोरोना संक्रमण को लेकर भी कर्मचारियों-अधिकारियों को आगाह किया है। कर्मचारियों को जहां तक संभव हो सके, सार्वजनिक परिवहन की जगह निजी गाड़ियों से ही कार्यालय आने की सलाह दी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
लॉकडाउन के दौरान मंत्रालय और संचालनालय स्थित कार्यालयों में एक तिहाई कर्मचारियों के साथ काम हुआ है। -फाइल फोटो।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2UaIqMo

0 komentar