नशे की हालत में युवक ने केरोसीन डाल खुद को लगाई आग; रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो अस्पताल से भाग निकला , November 17, 2020 at 11:13AM

मौत से भी ज्यादा लोगों पर कोरोना के इलाज का डर हावी है। छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में एक युवक ने पहले तो शराब के नशे में खुद पर केरोसीन डालकर आग लगा ली। उसे 30 फीसदी जली हुई हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां उसका कोरोना एंटीजन टेस्ट में रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो युवक अगले दिन मंगलवार सुबह अस्पताल से भाग निकला। मामला गौरेला क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, गौरेला के भट्टा टोला निवासी प्रताप पासी ने सोमवार रात पारिवारिक झगड़े के बाद शराब पी और फिर खुद पर केरोसीन डाल आग लगा ली। जब वह जलने लगा तो खुद ही बाल्टी से पानी डालकर आग बुझाई। हालांकि तब तक वह 30 फीसदी जल चुका था। उसकी हालत गंभीर देख परिजन पास ही स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे और भर्ती कराया।

कोविड केयर सेंटर में रेफर करने से पहले ही भाग निकला
उपचार के दौरान डॉक्टरों ने प्रताप की एंटीजन किट से कोरोना जांच की तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद उसे कोविड केयर सेंटर टिकरा कला भेजने की तैयारी की जा रही थी। पता चलने पर उससे पहले ही प्रताप अस्पताल से भाग निकला। इसके बाद भी ड्यूटी डॉक्टर की ओर से इसकी सूचना स्थानीय थाने में नहीं दी गई। युवक के आत्मदाह के प्रयास की सूचना क्षेत्र में फैली तो लोगों को पता चला।

पटाखे से जलने की बात कहकर प्रताप को लाए थे बाइक सवार
अस्पताल की नर्सों ने बताया कि सोमवार रात करीब 9 बजे बाइक से दो लोग प्रताप को लेकर आए थे। उन्होंने पटाखों से जलने की बात कही थी, लेकिन प्रताप के पास से केरोसीन की बदबू आ रही थी। उन्होंने बताया कि प्रताप 30 प्रतिशत जल चुका था। उसकी गंभीर हालत को देखते हुए अस्पताल में भर्ती कर उपचार शुरू किया। टेस्ट रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव आया तो पता चलने पर डर से अस्पताल से भाग निकला।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में एक युवक ने शराब के नशे में खुद पर केरोसीन डालकर आग लगा ली। उसे 30 फीसदी जली हुई हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो भाग निकला।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3lEj3yB

0 komentar