तालाबों पर स्वास्थ्य दल, गोताखोरों का प्रबंध , November 20, 2020 at 04:00AM

छठ पर्व में बड़ी संख्या में श्रद्घालु महिलाएं पूजन करने तथा सूर्य को अध्र्य देने नदी तथा तालाब तट पहुंचती हैं। भास्कर ने शहर के नदी तथा तालाब तटों में व्याप्त गंदगी को लेकर खबर प्रमुखता से प्रकाशित की थी। इसके बाद गुरूवार को एसडीएम तथा नगर पंचायत सीएमओ शहर के कंकालिन व डडिया तालाब घाट पहुंचे तथा यहां साफ सफाई का जायजा लिया। साथ ही तालाब तटों में फ्लेक्स लगवाते पूजन करने पहुंचने वालों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने मास्क लगाकर ही आने अपील की गई है। तालाब तटों में आपात स्थिति के लिए गोताखोरों का भी प्रबंध किया गया है।
छठ पर्व पर महिलाएं शुक्रवार शाम तालाब व नदी तट पहुंच डूबते सूरज को अर्घ्य देती हैं। अगले दिन यानी शनिवार सुबह वापस नदी तथा तालाब तट पहुंच उगते सूर्य को अर्घ्य देती हैं तथा पूजन भी करती हैं। गुरूवार को नगरपालिका सीएमओ दिनेश यादव, एसडीएम यूएस बंदे ने दोनों तालाब तटों में पहुंच सफाई कार्य का निरीक्षण किया। कोरोना संक्रमण के चलते दोनो तालाब तटों में फलेक्स बोर्ड लगवाया जा रहा है जिसमें पूजन करने यहां पहुंचने वालों को मास्क अनिवार्य रूप से लगाने तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने अपील की गई है।
आपात स्थिति के लिए तालाब तट में स्वास्थ्य दल तथा गोताखोरों का प्रबंध भी किया गया है। तालाब तटों में उजाले के लिए लाईट आदि के भी प्रबंध किए जा रहे हैं। सुरक्षा के लिए तालाब तटों में पुलिस बल भी तैनात रहेगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Health teams, divers management on ponds


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/32XTn8U

0 komentar