मिलकर चलने से ही होता है समाज का विकास: मंडावी , November 27, 2020 at 04:00AM

ग्राम फरसकोट में कलार समाज द्वारा आयोजित सहस्त्रबाहु अर्जुन जयंती और कलार समाज सामुदायिक भवन के लोकार्पण में सांसद मोहन मंडावी पहुंचे। यहां समुदाय के लोगों ने सांसद का स्वागत किया। उन्होंने भगवान सहस्त्रबाहु अर्जुन की पूजा अर्चना की। इसके बाद सामाजिक भवन का लोकार्पण किया।
मुख्य अतिथि सांसद मंडावी ने कहा कलार समाज के सहस्त्रबाहु अर्जुन भगवान के सौ हाथ थे, जिन्होंने रावण को भी पराजित कर दिया था। इसके वंशज है आप सब। कलार समाज के लोग प्राचीन समय से जो शराब बनाते थे, वह शराब नहीं दवाई थी। लोग थकावट और बीमार होने से दवाई के रूप में इसका सेवन करते थे। लेकिन वर्तमान में दवाई के जगह कई लोग शराब बना रहे है, जो खराब है। उन्होंने लोगों से कहा कि शराब से दूर रहें यह परिवार को बर्बाद कर देता है। उन्होंने कहा कोई भी समाज तभी आगे बढ़ता है जब समाज के लोग मिलकर चलते हैं। हम सभी को मिलकर अपने समाज को आगे ले जाना चाहिए। समाज जिलाध्यक्ष दयाराम जैन ने कहा कि समाज में शिक्षा को हर वर्ग को जोर देना है। प्रत्येक बच्चे को पढ़ाना है और आगे बढ़ाना है। सड़क, पुलिया, नेटवर्क की समस्या को दूर करने की मांग भी रखी गई। सांसद ने नवजागृति मानस मंडली को वाद्ययंत्र खरीदी के लिए 10 हजार देने की घोषणा की। बाकी मांगों पर कहा वर्तमान में कोरोना के चलते सांसद निधि का दो वर्ष की राशि इसमें लगाया जा रहा है। मांगों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाएगा। कार्यक्रम को जनपद अध्यक्ष बृजबत्ती मरकाम, भाजपा जिलाध्यक्ष सतीश लाटिया, बृजेश चौहान, सरपंच सुशील कोमरा, मिश्रीलाल सलाम, रामेश्वर पांडे ने भी संबोधित किया।

कृषि अधिकारी की सांसद से शिकायत
ग्रामीणों ने फरसकोट क्षेत्र के ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी सुषमा नरेटी की शिकायत सांसद से की। ग्रामीणों ने कहा कि कृषि विस्तार अधिकारी कोई भी जानकारी नहीं देती। न ही योजना के बीज का वितरण किया है। ग्रामीणों ने उन पर कार्रवाई करने की मांग की। मौके पर ही कृषि अधिकारी को सांसद ने किसानों को योजनाओं का लाभ देने व अपने कार्य में सुधार लाने कहा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Development of society is done by walking together: Mandavi


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3nS1GLo

0 komentar