रायपुर सहित पूरे छत्तीसगढ़ में सुबह से बादल, ठंडी हुई हवाएं; बिलासपुर में सड़कों पर जले अलाव , November 27, 2020 at 05:54AM

पुडुचेरी और मरक्कानम के बीच देर रात समुद्र तट से टकराए निवार चक्रवात का असर रायपुर सहित पूरे प्रदेश में सुबह से ही दिखना शुरू हो गया। बस्तर सहित ज्यादातर जगहों पर आसमान में बादल छाए हुए हैं और ठंडी हवाएं चल रही हैं। बिलासपुर में तो लोग दिन में अलाव तापते दिखाई दिए हैं। हालांकि मौसम विभाग ने दो-तीन दिन बाद बादल छंटने पर तेज ठंड की संभावना जताई है।

रायपुर में ठंड के साथ ही गर्म कपड़ों का बाजार जगह-जगह सज गया है। मौसम में बदलाव के बाद लोगों की भीड़ भी उमड़ने लगी है।

चक्रवात के टकराने के समय हवा की गति 120 से 130 किमी प्रति घंटे रहने की संभावना है। ऐसे में एक सीवियर साइक्लोनिक स्टॉर्म बना है। इसके प्रभाव से बस्तर, रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग संभागों के जिलों में कुछ जगहों पर हल्की बारिश हुई है। बिलासपुर संभाग के जांजगीर- चांपा और रायगढ़ में एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ छीटें भी पड़े हैं। दिन और रात के तापमान में काफी अंतर आ गया है।

बिलासपुर में तूफान के चलते तेज हवाओं का असर दिखाई दिया। इस दौरान जहां बारिश हुई, वहीं तापमान में भी गिरावट आ गई।

दो दिन के लिए यलो अलर्ट जारी, चलेंगी ठंडी हवाएं
रायपुर में सुबह करीब 9.30 बजे के बाद धूप निकली, लेकिन तेज हवाओं के चलते बेअसर ही रही। इसके बाद अपराह्न 3 बजे से फिर आसमान बादलों से ढंक गया। ठंडी हवाओं का असर अगले दिन शुक्रवार को भी पूरे प्रदेश में बना रहेगा। मौसम विभाग ने दो दिन में बारिश की चेतावनी दी है। इसको लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। बादल छंटने के साथ ही उत्तर की ओर से आ रही हवाओं से ठंड बढ़ेगी।

यह तस्वीर रायपुर की है। मौसम में ठंडक घुली तो फूलों में भी बहार आ गई। ऐसे में बच्चे भी खुद को रोक नहीं सके और मस्ती करने निकल पड़े।

राज्य में अंबिकापुर रहा सबसे ठंडा

जिला अधिकतम तापमान (डिग्री सेंटीग्रेड में) न्यूनतम तापमान (डिग्री सेंटीग्रेड में)
अंबिकापुर 24.9 12
बिलासपुर 29.4 15
दुर्ग 29.8 14.6
जगदलपुर 28.2 18
रायपुर 29.3 18.4
पेंड्रा रोड 28.6 12.8
राजनांदगांव 28.5 17


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
निवार चक्रवात का असर रायपुर सहित पूरे प्रदेश में सुबह से ही दिखना शुरू हो गया। ठंडी हवाएं चल रही हैं। बिलासपुर में हल्की बारिश और तेज हवाओं ने ठंड बढ़ा दी है। इसके बाद लोग सड़कों पर अलाव तापते दिखाई दिए।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3lagH9F

0 komentar