मंत्रालय में घूम-घूमकर वापस ली आदेश की कॉपी , November 29, 2020 at 04:39AM

नवा रायपुर महानदी भवन मंत्रालय में दो दिनों से प्रशासनिक घटनाओं से हलचल है। गुरुवार को सरकार के फैसले के बाद जीएडी ने फर्जी जाति प्रमाण पत्र वालों को नौकरी से बर्खास्त करने और महत्वपूर्ण पदों से तत्काल हटाने का आदेश निकाला। कल इस आदेश को जीएडी के स्टाफ ने मंत्रालय भर में घूम-घूम कर वापस बटोरा। पता चला है कि अब इस बारे में नया या संशोधित आदेश निकाला जाएगा।

प्रदेश के महाधिवक्ता को भी हाईकोर्ट से स्टे हटाने की प्रक्रिया आगे बढ़ाने को कहा गया है। दरअसल जीएडी-3 ने 267 अधिकारियों -कर्मचारियों की सूची के साथ उन्हें नौकरी से हटाने या महत्वपूर्ण पदों से चार्ज वापस लेने का आदेश जारी किया। दागियों की सूची व पुराने सरकुलर भी संलग्न कर विभागों को भेजे गए। इसकी जानकारी संबंधितों को मिलते ही कि सूची उनके संबंधित विभागों को न भेजकर जीएडी ने सभी विभागों को पहुंचा दी है।

ऐसे विभागों में भी दे दी गई है जिस विभाग के किसी भी कर्मचारी का फर्जी प्रमाण पत्र का प्रकरण नहीं है या जिन्हें नौकरी से नहीं निकलना है। विरोध के बाद जीएडी हरकत में आया। उसने अपने स्टाफ को मंत्रालयभर में दौड़ लगवाई। उन्होंने हर विभाग से घूम-घूमकर आदेश व संलग्न सूची की प्रतियां वापस बटोरी। इधर, जीएडी के स्टाफ का दावा है कि आदेश में कुछ त्रुटि थी। इसमें संशोधन के बाद एक-दो दिन में नया आदेश जारी कर दिया जाएगा। फर्जी जाति प्रमाणपत्र वालों के संबंध में आदेश यथावत है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/33to0TU

0 komentar