होनहार हुए पुरस्कृत, पढ़ाई के लिए प्रेरित करते बच्चों की पेटिंग उनके स्कूलों में सजेगी, , November 29, 2020 at 06:08AM

संस्था भिलाई राउंड टेबल ने सभी वर्ग के बच्चो के लिए ऑल इंडिया लेवल पेंटिंग एवं म्यूजिकल तंबोला प्रतियोगिता का आयोजन किया। इसकी थीम फ्रीडम थ्रू एजुकेशन यानी शिक्षा से ही आजादी, पर बच्चों ने म्यूजिक तंबोला और पेंटिंग में अपनी प्रतिभा दिखाई। म्यूजिक तंबोला में सान्या, प्रियल, शौर्य, काविश और मुस्कान ने जीत हासिल की। इस स्पर्धा में एकत्रित हुई राशि को बापूनगर स्थित प्राथमिक शाला के निर्माण में लगाया जाएगा।

प्रतियोगिता में जीतने वाले बच्चो को विभिन्न पुरस्कार दिए जाएंगे और जीती हुई पेंटिंग्स को स्कूल की दीवारों में हमेशा के लिए दर्शाया जाएगा। इसके अलावा सभी भाग लेने वाले बच्चों के लिए पार्टिसिपेशन सर्टिफिकेट भी दिया गया। भिलाई राउंड टेबल 243 में भिलाई-दुर्ग क्षेत्र के युवा उद्यमी, शिक्षाविद व समाजसेवी प्रमुख रूप से जुड़े हैं, जो सेवा कार्य कर रहे।

स्कूल में भवन की कमी दूर करना प्राथमिकता

प्रतियोगिता की राशि से स्कूलों के भवन का निर्माण किया जाएगा। इन कक्षाओं के निर्माण से छात्रों को हो रही असुविधा से आराम मिलेगा और पढ़ने के लिए एक अनुकूल वातावरण भी मिलेगा। इससे पहले भी भिलाई राउंड टेबल द्वारा बिरेभाट, कोडिया, सामोदा और कोस नगर में स्कूली कक्षाओं का निर्माण कराया गया है। भिलाई राउंड टेबल पिछले 5 सालों से इन कक्षाओं का निर्माण करा रहा है। अब तक 70 लाख की लागत से कुल 15 कक्षाओं का निर्माण दुर्ग भिलाई की विभिन्न स्कूलों में कराया जा चुका है।

प्रतियोगिता के विजेता बच्चों की हुई घोषणा

ऑल इंडिया कांपिटिशन में एक तरफ जहां म्यूजिक तंबोला में सान्या, प्रियल, शौर्य, काविश और मुस्कान ने जीत हासिल की तो वहीं दूसरी तरफ पेंटिंग्स में तान्या, मुस्कान, हीरल, कविश, सान्वी, अन्वी, काव्या, अरिणय ने जीत हासिल की। आयोजन में सुरक्षा के सभी मानकों का पालन किया गया।

बर्तन से लेकर ड्रेस तक दिया है स्कूलों को

भिलाई राउंड टेबल स्कूली बच्चों से जुड़ी ज़रूरत की चीजों का भी हमेशा से योगदान करती आई है। खाना खाने के बर्तन, बच्चों के जूते और मफलर तो कभी किसी स्कूल में वाटर फिल्टर विभिन्न कार्यों में हमेशा भिलाई राउंड टेबल का योगदान रहा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
छात्र-छात्राओं ने अपनी पेंटिग्स में जीवन में शिक्षा के महत्व को बताया।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3fLaM9L

0 komentar