तालापारा की महिलाओं और बच्चों ने घेरा विकास भवन, मांगा स्वतंत्र आवास , November 29, 2020 at 06:10AM

तालापारा के झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले लोगों ने पीएम आवास योजना के अंतर्गत स्वतंत्र जमीन में मकान बनाने की मांग को लेकर शनिवार को विकास भवन का घेराव किया। तालापारा मिनीबस्ती के नागरिकों ने महापौर रामशरण यादव से पीएम आवास योजना के तहत मकान देने की मांग की। उनका कहना था कि उन्हें फ्लैटनुमा आवास के बजाए स्वतंत्र आवास उपलब्ध कराया जाए।

शनिवार को नगर निगम ने तालापारा के 260 परिवारों को पीएम आवास योजना के लिए नोटिस जारी किया है और सहमति ली है। इसके बाद अधिवक्ता प्रियंका शुक्ला की अगुवाई में महिलाएं विकास भवन पहुंची और कांग्रेस पार्षद रामा बघेल के खिलाफ नारेबाजी की। महिलाओं का कहना है कि विधानसभा व निगम चुनाव में वोट मांगने आ गए तब उसने भरोसा दिलाया था कि तालापारा में किसी का घर नहीं टूटेगा पर उल्टा हो रहा है।

उन्होंने कहा कि वहां रहने वाले करीब दो हजार परिवारों को पीएम आवास योजना का लाभ मिलना चाहिए। निगम कार्यपालन अभियंता पीके पंचायती के अनुसार झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले परिवारों को पक्का मकान देने के लिए पीएम आवास योजना के तहत मकान बनाने 260 परिवारों को नोटिस जारी किया गया है। सभी का यहां मकान बनाए जाएंगे पर यहां कुछ लोग अपने रिश्तेदारों के नाम से मकान लेना चाहते हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Women and children from Talapara asked for an independent house


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3qbNJK4

0 komentar