बिलासपुर-इंदौर नर्मदा एक्सप्रेस 10 माह बाद दौड़ेगी पटरी पर, 26 दिसंबर से शुरू होगा परिचालन , December 24, 2020 at 05:34PM

यात्रियों की सुविधा को देखते हुए कटनी रेल मार्ग की प्रमुख ट्रेनों में शामिल बिलासपुर-इंदौर नर्मदा एक्सप्रेस 26 दिसंबर से फिर पटरी पर दौड़ेगी। कोरोना संक्रमण के चलते पिछले 10 माह से ट्रेन का परिचालन बंद था। ट्रेन में रिजर्वेशन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। इस मार्ग के यात्री काफी समय से इस ट्रेन का परिचालन शुरू करने की मांग कर रहे थे, इसे देखते हुए निर्णय लिया गया है।

रेलवे इस ट्रेन को स्पेशल बनाकर चलाने जा रहा है। बिलासपुर से 08234 नंबर और इंदौर से 08233 नंबर से छूटेगी। परिचालन की तारीख घोषित होते ही रेलवे इस ट्रेन की खाली रैक बुधवार को ही कोचिंग डिपो मंगा लिया गया। इन कोच को अलग-अलग स्टेशनों के यार्ड में रखा गया था। डिपो में सभी कोच की सफाई के साथ मरम्मत की जा रही है। 23-23 कोच के दो रैक तैयार कर लिए गए हैं।

बिलासपुर से सुबह 1.45 बजे छूटेगी, लेकिन स्टॉपेज रहेंगे कम
स्पेशल ट्रेन बिलासपुर से शनिवार सुबह 11.45 बजे छूटेगी। अगला स्टॉपेज उसलापुर रेलवे स्टेशन में होगा, लेकिन इसके बाद करगीरोड, बेलगहना, खेंगासर, टेंगनमाड़ा सहित कुछ अन्य स्टेशनों पर ठहराव नहीं दिया गया है। इससे इस स्टेशन के यात्रियों को निराशा होगी। ट्रेन उसलापुर स्टेशन से रवाना होने के बाद दोपहर 1.45 बजे पेंड्रारोड और शाम 4 बजे अपने निर्धारित समय पर इंदौर पहुंचेगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कटनी रेल मार्ग की प्रमुख ट्रेनों में शामिल बिलासपुर-इंदौर नर्मदा एक्सप्रेस 26 दिसंबर से फिर पटरी पर दौड़ेगी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3rkfL6K

0 komentar