बीजापुर में 10 हजार रुपए का इनामी नक्सली बोज्जू गिरफ्तार, मुठभेड़ और हमलों में रहा है शामिल , December 10, 2020 at 07:43PM

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में गुरुवार को पुलिस ने नक्सली संगठन के डिप्टी कमांडर को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए नक्सली पर 10 हजार रुपए का इनाम है। पुलिस और सुरक्षाबलों को उसकी लंबे समय से तलाश थी। बताया जा रहा है कि आरोपी नक्सली पर पुलिस पार्टी पर फायरिंग और मुठभेड़ में भी शामिल रहा है।

जानकारी के मुताबिक, जिला पुलिस बल और छत्तीसगढ़ सुरक्षा बल (CGSF) के जवान गुरुवार को संयुक्त रूप से ROP और नक्सल विरोधी अभियान पर फरेसगढ़ थाने से निकले थे। अभियान के दौरान पोटाकेबिन के पास संदिग्ध हालत में एक युवक खड़ा दिखा। जवानों को देखते ही वह भागने लगा। इसके बाद घेराबंदी कर जवानों ने उसे धर दबोचा।

कोर्ट ने आरोपी नक्सली को जेल भेज दिया
पूछताछ में पता चला कि आरोपी नक्सली है और उसकी पहचान बोज्जू उर्फ बलदेव के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि आरोपी फतेहगढ़ एरिया कमेटी का मिलिशिया डिप्टी कमांडर है। उस पर फरसेगढ़ थाना में मामले दर्ज हैं। इसके बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। मामले की पुष्टि SP कमल लोचन कश्यप ने की है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
छत्तीसगढ़ के बीजापुर में पुलिस ने 10 हजार रुपए के इनामी नक्सली को गिरफ्तार किया है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Kb9pWe

0 komentar